नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। पिछले कई महीनों से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। मार्केट-कैप के मुताबिक बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में पिछले 8 महीनों में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई है। आज शुक्रवार की बात करें तो बीते 24 घंटे में बिटकॉइन की कीमतों में गिरावट देखी गई है। वहीं, दूसरी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम, टेथर, यूएसडी कॉइन व डॉजीकॉइन की कीमतें स्थिर हैं। आइए इन क्रिप्टोकरेंसीज की लेटेस्ट प्राइस जानते हैं।

बिटकॉइन में 2.5 फीसद की गिरावट

एम-कैप के मुताबिक सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में बीते 24 घंटे में 2.5 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, अगर हम पिछले 7 दिनों की बात करें, तो इसकी प्राइस में 5.5 फीसद की तेजी देखी गई है। इसके साथ ही बिटकॉइन की प्राइस अभी 23,934 डॉलर पर पहुंच गई है।

बीते 7 दिन में एथर की प्राइस 

एम-कैप के हिसाब से दूसरे नंबर की बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम में बीते 24 घंटे में 0.2 फीसद की तेजी देखी गई है। वहीं, पिछले 7 दिनों में इसमें 17.1 फीसद की तेजी देखी गई है। इसके साथ एथर की प्राइस 1889.96 डॉलर पर पहुंच गई है।

टेथर की प्राइस स्थिर

तीसरे नंबर की बड़ी क्रिप्टोकरेंसी टेथर में पिछले 7 दिनों में कोई हलचल नहीं देखी गई है। हम अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो इसमें न ही कोई तेजी देखी गई है और न ही कोई गिरावट दर्ज की गई है। खबर लिखे जाते समय भी इसकी कीमतें स्थिर थीं। इसके साथ इस क्रिप्टो की प्राइस 1 डॉलर से फिसलकर 0.999 डॉलर पर पहुंच गई है।

USD Coin की कीमत में गिरावट

यूएसडी कॉइन में बीते 24 घंटे में कोई हलचल नहीं देखी गई है। वहीं, अगर हम बीते 7 दिनों की बात करें तो इसकी कीमत में 0.1 फीसद की गिरावट देखी गई है। इस क्रिप्टोकरेंसी की प्राइस 0.999 डॉलर पर पहुंच गई है।

Dogecoin में गिरावट

इस क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो इसकी प्राइस में बीते 24 घंटे में 1.2 फीसद की गिरावट देखी गई है। वहीं, अगर बीते 7 दिनों की बात करें तो इसमें 5.1 फीसद की तेजी देखी गई है। इसके साथ इसकी प्राइस 0.071 डॉलर पर पहुंच गई है।

Edited By: Sarveshwar Pathak