Move to Jagran APP

Closing Bell: गिरावट के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; बैंकिंग व फाइनेंशियल स्टॉक सबसे ज्यादा टूटे

Sensex पर स्टेट बैंक (SBI) के शेयर में सबसे ज्यादा 4.46 फीसद की गिरावट देखने को मिली। (PC ANI)

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 04:04 PM (IST)
Closing Bell: गिरावट के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; बैंकिंग व फाइनेंशियल स्टॉक सबसे ज्यादा टूटे
Closing Bell: गिरावट के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; बैंकिंग व फाइनेंशियल स्टॉक सबसे ज्यादा टूटे

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। बैंकिंग, फाइनेंशियल और रियलिटी सेक्टर्स में जबरदस्त बिकवाली की वजह से बुधवार को शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। हालांकि, रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल और टाटा स्टील जैसे प्रमुख स्टॉक की लिवाली की वजह से शेयर बाजार में बहुत बड़ी गिरावट को थामने में मदद मिली। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 171.43 अंक यानी 0.45 फीसद की गिरावट के साथ 38, 193.92 के अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 39.35 अंक यानी 0.35 फीसद की गिरावट के साथ 11,278.00 अंक के स्तर पर बंद हुआ।  

loksabha election banner

गिरावट के साथ बंद हुए ये स्टॉक

Sensex पर स्टेट बैंक (SBI) के शेयर में सबसे ज्यादा 4.46 फीसद की गिरावट देखने को मिली। बजाज फिनजर्व के स्टॉक में 3.29 फीसद और एक्सिस बैंक के शेयर में 2.94 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा ओएनजीसी, आईटीसी, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, टीसीएस, एचडीएफसी, लार्सन एंड टूब्रो, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एचसीएल टेक, एनटीपीसी, टाइटन और मारुति के स्टॉक भी गिरावट के साथ बंद हुए।  

(EPF Scheme Benefits: रिटायरमेंट फंड तक ही सीमित नहीं है पीएफ के फायदे, जानिए और क्या-क्या हैं सुविधाएं)

इन शेयरों में रही तेजी

टाटा स्टील के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.04 फीसद की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक में 2.57 फीसद की बढ़त देखी गई। इनके अलावा सन फार्मा, भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, नेस्ले इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, बजाज ऑटो, पावरग्रिड, टेक महिंद्रा और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में बढ़त देखने को मिली। 

कारोबारियों का कहना है कि AstraZeneca के कोविड-19 टीके के अंतिम चरण के परीक्षण को अस्थायी तौर पर रोके जाने के बाद कमजोर वैश्विक संकेतों की वजह से घरेलू शेयर बाजार गिरावट लिए रहे। 

शंघाई, हांगकांग, सिओल और टोक्यो में भी शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए। हालांकि, यूरोपीय बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी देखने को मिल रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.