Move to Jagran APP

Closing Bell: उतार-चढ़ाव के बीच गिरावट के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; ये Stocks लुढ़के

घरेलू शेयर बाजार बुधवार को लगातार दूसरे सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए। इससे पहले दिन के कारोबार के दौरान शेयर बाजारों में काफी अधिक उतार-चढ़ाव देखने को मिला। BSE Sensex 254.33 अंक यानी 0.43 फीसद की गिरावट के साथ 59413.27 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 04:07 PM (IST)
Closing Bell: उतार-चढ़ाव के बीच गिरावट के साथ बंद हुए Sensex, Nifty; ये Stocks लुढ़के
सेक्टोरल इंडिक्स की बात की जाए तो बिजली, धातु, फार्मा और रियलिटी इंडिक्स में 1-3.5% का उछाल देखने को मिला।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजार बुधवार को लगातार दूसरे सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए। इससे पहले दिन के कारोबार के दौरान शेयर बाजारों में काफी अधिक उतार-चढ़ाव देखने को मिला। BSE Sensex 254.33 अंक यानी 0.43 फीसद की गिरावट के साथ 59,413.27 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 37.30 अंक यानी 0.21 फीसद की गिरावट के साथ 17,711.30 अंक के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी पर HDFC, कोटक महिंद्रा बैंक, Asian Paints, Ultratech Cement और HUL के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। दूसरी ओर, कोल इंडिया, एनटीपीसी, पावरग्रिड कॉरपोरेशन, सन फार्मा और IOC के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल देखने को मिला।

loksabha election banner

सेक्टोरल इंडिक्स की बात की जाए तो बिजली, धातु, फार्मा और रियलिटी इंडिक्स में 1-3.5 फीसद का उछाल देखने को मिला। वहीं, ऑटो, बैंक, कैपिटल गुड्स और FMCG सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली।

सेंसेक्स पर ये शेयर लुढ़के

BSE Sensex पर HDFC के शेयर में सबसे ज्यादा 1.96 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा Kotak Mahindra Bank के शेयर में 1.75 फीसद, Asian Paint के शेयर में 1.72 फीसद और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर में 1.63 फीसद की टूट देखने को मिली। इनके अलावा HUL, HDFC Bank, Tech Mahindra, ICICI Bank, Axis Bank, L&T, IndusInd Bank, Reliance Industries, Bajaj Finserv, Maruti, Bajaj Finance, Bharti Airtel, Nestle India और Bajaj Auto के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स पर NTPC के शेयरों में सबसे ज्यादा 6.52 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा Powergrid, Sun Pharma, SBI, Titan, Tata Steel, Dr Reddy's, HCL Tech, M&M, TCS, Infosys और ITC के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा कि घरेलू शेयर बाजारों ने मेटल, फार्मा और पीएसयू बैंक में मजबूत लिवाली से दिन के निचले स्तर से काफी अच्छी रिकवरी की।

जियोजित फाइनेंशइयल सर्विसेज में चीफ इंवेस्टमेंट स्ट्रेटेजिस्ट वी के विजयकुमार ने कहा कि यूएस यील्ड में जबरदस्त उछाल से दुनियाभर के शेयर बाजारों में गिरावट देखने को मिली है।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं, हांगकांग में शेयर बाजार तेजी के साथ क्लोज हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.