सैंटियागो, डायरियो फिनैन्सिएरो। अपने काम के लिए अधिक पैसे की उम्मीद करना किसे अच्छा नही लगता ! हर इंसान की चाहत होती है कि उसे अधिक से अधिक वेतन मिले। लेकिन कभी-कभी ऐसी उम्मीदों का परिणाम बहुत चौंकाने वाला होता है। ऐसा ही कुछ हुआ दक्षिण अमेरिकी देश चिली में रहने वाले एक शख्स के साथ। चिली की एक कंपनी में काम करने वाले एक व्यक्ति को एक महीने में इतना पैसा मिल गया, जितना वह शायद अपनी पूरी जिंदगी में नहीं कमा पता। लेकिन फिर जो हुआ, उसकी उम्मीद न तो कंपनी को थी और न ही सुरक्षा एजेंसियों को।

क्या है मामला

सैंटियागो के समाचार पत्र डायरियो फिनैन्सिएरो (Diario Financiero) की एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्रोजेन मीट का धंधा करने वाली Consorcio Industrial de Alimentos (Cial) नाम की कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी को आमतौर पर 500,000 चिलियन पेसो (लगभग 555 डॉलर) की तनख्वाह मिलती थी। लेकिन 30 मई कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट की गलती से उसे 165,398,851 पेसो (लगभग 183,593 डॉलर ) का चेक मिल गया।

जब अधिक भुगतान की रिपोर्ट करने के लिए वह अपने मैनजेर के पास गया, तब उसे पता चला कि यह तो असल में जब एचआर की गलती थी। कंपनी ने तब उसे पैसे वापस करने के लिए बैंक जाने को  कहा। उसने अगले दिन वहां जाने का वादा किया। लेकिन उसने पैसे नहीं लौटाए। कंपनी की तरफ से तीन दिनों तक उसे लगातार कॉल की गई और व्हाट्सएप मैसेज भेजे गए, लेकिन उसने किसी का जवाब नहीं दिया। तीन दिन बाद कंपनी को उसके वकील का एक संदेश मिला, जिसमें उसने इस्तीफा देने की पेशकश की थी। उसके बाद से वह शख्स गायब है। उसका अपने किसी और साथी से भी संपर्क नहीं है।

पकड़ से बाहर है आरोपी

कंपनी ने पैसे वसूली की उम्मीद में कर्मचारी पर धन की हेराफेरी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। टेक-प्रॉफिट डॉट ओआरजी के अनुसार, इस तरह की अप्रत्याशित घटना किसी भी देश के लिए बहुत बड़ी होगी, लेकिन यह चिली में इसका असर गहरा है। यहां के कर्मचारियों को हर महीने औसतन 1,000 डॉलर वेतन मिलता है।

Edited By: Siddharth Priyadarshi