Move to Jagran APP

अर्थव्यवस्था नोटबंदी और जीएसटी से मिला फायदा: चंदा कोचर

वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम में हिस्सा लेने आईं कोचर ने कहा कि देश में नवंबर 2016 में नोटबंदी लागू होने के बाद से वित्तीय बचत तेजी से बढ़ने लगी

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 26 Jan 2018 11:37 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jan 2018 11:37 AM (IST)
अर्थव्यवस्था नोटबंदी और जीएसटी से मिला फायदा: चंदा कोचर
अर्थव्यवस्था नोटबंदी और जीएसटी से मिला फायदा: चंदा कोचर

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। आइसीआइसीआइ बैंक की प्रमुख चंदा कोचर ने कहा है कि बैंकों में घरेलू बचत का प्रवाह काफी तेज हो गया है। पिछले 18 महीनों के दौरान बैंकों की जमाराशियां 28 लाख करोड़ रुपये हो गई जो थाईलैंड जैसे कई देशों के कुल जीडीपी से भी ज्यादा है।

loksabha election banner

वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम में हिस्सा लेने आईं कोचर ने कहा कि देश में नवंबर 2016 में नोटबंदी लागू होने के बाद से वित्तीय बचत तेजी से बढ़ने लगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते औपचारिक अर्थव्यवस्था विकसित होने लगी और डिजिटल ट्रांजैक्शन में बढ़ोतरी हुई। उन्होंने जीएसटी पर कहा कि सरकार ने कई बुनियादी सुधार लागू किए हैं। इससे अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है।

जलवायु परिवर्तन से मिलेंगे कारोबारी अवसर: महिंद्रा

महिंद्राग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन अगली सदी की सबसे बड़ा वित्तीय और कारोबारी अवसर होगा। उन्होंने इस पर आश्चर्य जताया कि लोग इससे अनिवार्यता का भार क्यों महसूस कर रहे हैं। जब हम किसी नई तकनीक के लिए आगे बढ़ते हैं तो सरकार के प्रोत्साहन की जरूरत होती है।

दो साल में स्पाइसजेट की लंबी दूरी की उड़ानें 

घरेलू एयरलाइन स्पाइसजेट के प्रमुख अजय त्यागी ने कहा है कि भारतीय एविएशन मार्केट में विकास की जबर्दस्त संभावनाएं हैं। स्पाइसजेट अगले एक-दो साल में अंतरराष्ट्रीय स्तर की एयरलाइन बनने की राह पर है। जल्दी ही लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की जाएंगी। उन्होंने एयर इंडिया के निजीकरण के सरकारी फैसले का स्वागत किया लेकिन स्पाइसजेट की दिलचस्पी पर कुछ नहीं कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.