Move to Jagran APP

CAMS IPO: आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा यह आइपीओ, निवेश से पहले इन बातों को जानना है बेहद जरूरी

CAMS IPO खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 01:37 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 08:16 AM (IST)
CAMS IPO: आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा यह आइपीओ, निवेश से पहले इन बातों को जानना है बेहद जरूरी
CAMS IPO: आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा यह आइपीओ, निवेश से पहले इन बातों को जानना है बेहद जरूरी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS) का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) सोमवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। कंपनी ने 2,250 करोड़ रुपये के IPO से पूर्व एंकर इंवेस्टर्स से 666.56 करोड़ रुपये जुटाए हैं। एंकर इंवेस्टर्स में स्मॉलकैप वर्ल्ड फंड, एचएसबीसी, अबूधाबी इंवेस्टमेंट अथॉरिटी, ईस्टस्प्रिंग इंवेस्टमेंट्स, फील्डलिटी इंवेस्टमेंट ट्रस्ट,  Goldman Sachs, सिंगापुर की सरकार, नोमुरा फंड्स आयरलैंड पब्लिक लिमिटेड शामिल हैं। कंपनी के सोमवार से खुल रहे इनिशियल पब्लिक ऑफर को सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर है।  

loksabha election banner

जानें प्राइस बैंड, लॉट साइज और लिस्टिंग की संभावित तारीख

कंपनी ने इस IPO के लिए 1,229-1,230 रुपये का प्राइस बैंड निर्धारित किया है। CAMS IPO का लॉट साइज 12 है। इसका मतलब है कि इस आइपीओ में निवेश करने के लिए आपको कम-से-कम 12 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी। 1,230 रुपये प्रति शेयर की दर से देखा जाए तो इस IPO में निवेश करने के लिए आपको कम-से-कम 14,760 रुपये का निवेश करना होगा। खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं। Link Intime India Pvt Ltd इस IPO की रजिस्ट्रार है।  

CAMS के शेयरों को BSE और NSE दोनों पर लिस्ट किया जाएगा। ब्रोकरेज कंपनियों की मानें तो कंपनी के शेयरों का आवंटन 28 सितंबर तक पूरा हो सकता है। वहीं, कंपनी के IPO की लिस्टिंग एक अक्टूबर को हो सकती है। 

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, आइसीआइसीआइ सिक्योरिटीज लिमिटेड और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू को मैनेज कर रहे हैं। 

कंपनी के बारे में जानिए

CAMS का मुख्यालय चेन्नई में है। कंपनी म्युचुअल फंड्स के रजिस्ट्रार एंड ट्रांसफर एजेंट (RTA) के तौर पर काम करती है। CAMS म्युचुअल फंड्स एवं और अन्य वित्तीय संस्थाओं को टेक्नोलॉजी पर आधारित फाइनेंशियल इन्फ्रास्ट्रक्चर और सर्विस उपलब्ध कराती है।  

एनएसइ इंवेस्टमेंट्स, वारबर्ग पिंकस, Faering Capital ACSYS Investments और HDFC Group के पास इस कंपनी का मालिकाना हक है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.