नई दिल्ली, पीटीआइ। म्युचुअल फंड्स के लिए रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंट (RTA) की तरह व्यवहार करने वाली एनएसई समर्थित कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज (CAMS) ने बुधवार को अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) की घोषणा की है। कंपनी की इस आईपीओ के जरिए 2,240 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इस आईपीओ में 1,82,46,600 इक्विटी शेयर या एनएसई इन्वेस्टमेंट द्वारा 37.4 फीसद हिस्सेदारी की बिक्री की पेशकश की जाएगी। एनएसई इन्वेस्टमेंट नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की सब्सिडियरी है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुज कुमार ने कहा कि एनएसई ने कंपनी में अपनी पूरी होल्डिंग को बेचने का निर्णय लिया है। यह इश्यू 21 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 23 सितंबर को बंद होगा। इससे पहले, एंकर निवेशकों का हिस्सा 18 सितंबर को खुलेगा।

इस इश्यू का आधा हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों, 35 फीसद खुदरा निवेशकों और 15 फीसद गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए रिज़र्व है। साथ ही इस इश्यू में 1.82 लाख शेयर कर्मचारियों के लिए रिज़र्व हैं। कर्मचारियों को शेयर पर 10 फीसद डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

प्राइस बैंड की बात करें, तो कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेज के इस आईपीओ में प्राइस बैंड 1,229 से 1,230 रुपये प्रति शेयर के बीच निर्धारित किया गया है। कंपनी इस प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर से 2,242 करोड़ रुपये जुटाएगी।

यह भी पढ़ें(Best Investment Plans: इन योजनाओं में हर महीने सिर्फ 1,000 रुपये निवेश करके कमाएं मोटा रिटर्न, जानिए पूरा ब्यौरा)

यह इश्यू हाल ही में आईपीओ में आ रही तेजी के बीच आया है और हाल के दिनों में आकार के हिसाब से यह सबसे बड़ी पेशकश है। यह ऐसे समय में भी आया है जब बाजार लिक्विडिटी से प्रभावित होते हैं और कुछ पूर्ववर्ती इश्यूज को रिकॉर्ड स्तर पर ओवर सब्सक्राइब किया गया है।

Posted By: Pawan Jayaswal

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस