नई दिल्ली, एएनआइ। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी केंद्रीय बजट 2021-22 को देखते हुए सोमवार को बुनियादी ढांचे, ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन क्षेत्र में अग्रणी विशेषज्ञों के साथ 11वां पूर्व बजट विचार-विमर्श आयोजित किया। इस बैठक में निर्मला सीतारमण के अलावा वित्त व कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, वित्त सचिव डॉ एबी पांडे, प्रमुख आर्थिक सलाहकार के वी सुब्रमण्यम और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, 'वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी केंद्रीय बजट को देखते हुए आज बुनियादी ढांचे, ऊर्जा और जलवायु परिवर्तन क्षेत्र में अग्रणी विशेषज्ञों के साथ 11वीं पूर्व बजट बैठक आयोजित की।' गौरतलब है कि वित्त मंत्री ने 14 दिसंबर से विभिन्न हितधारकों के साथ पूर्व बजट बैठकें करना शुरू की थीं। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार ये बैठकें वर्चुअली हो रही हैं। 

बता दें कि केंद्रीय बजट 2021-22 एक फरवरी 2021 को पेश होगा। वित्त मंत्री इस समय विभिन्न हितधारकों से बजट से जुड़े सुझाव ले रही हैं। आगामी आम बजट कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित देश की अर्थव्यवस्था के बीच पेश होने जा रहा है। ऐसे में इस बजट का महत्व काफी बढ़ गया है।

हाल ही में वित्त मंत्री ने एसोचैम के एक कार्यक्रम में कहा था, 'मैं इस बात को लेकर सजग हूं कि आगामी बजट में एक जीवंतता होगी जो अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार और भरोसेमंद उत्थान के लिए आवश्यक है।' 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021