Move to Jagran APP

BSNL इन इलाकों में दे रहा मुफ्त एक GB डाटा और फ्री अनलिमिटेड कॉल की सुविधा

BSNL के साथ ही प्राइवेट सेक्टर की Airtel और vodafone idea ने भी बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में ग्राहकों को राहत की पेशकश की है लेकिन इन्होंने यह पेशकश सिर्फ केरल के लिए की है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 10:27 AM (IST)
BSNL इन इलाकों में दे रहा मुफ्त एक GB डाटा और फ्री अनलिमिटेड कॉल की सुविधा
BSNL इन इलाकों में दे रहा मुफ्त एक GB डाटा और फ्री अनलिमिटेड कॉल की सुविधा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। दूरसंचार क्षेत्र की सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी BSNL ने बाढ़ प्रभावित जगहों पर ग्राहकों को फ्री में अनलिमिटेड कॉल की सुविधा देने की पेशकश की है। बीएसएनएल ने महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक के बाढ़ की चपेट में आए क्षेत्रों में अपने नेटवर्क पर ग्राहकों को यह सुविधा देने की पेशकश की है। न्यूज एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, इन क्षेत्रों में कंपनी ने एसएमएस और एक जीबी डाटा मुफ्त देने की पेशकश की है। कंपनी की यह सुविधा कर्नाटक के उत्तर कन्नड़, कोडागु, बेलगावी जिलों, चिकमंगलुरु और हासन के कुछ इलाकों, केरल के मलपुरम व वायनाड जिलों और महाराष्ट्र के कोल्हापुर व सांगली जिलों के बीएसएनएल ग्राहकों को उपलब्ध रहेगी।

loksabha election banner

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, 'महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में बाढ़ की अप्रत्याशित स्थिति को देखते हुए उसने BSNL मोबाइल से बीएसएनएल मोबाइल पर निशुल्क कॉल एवं बीएसएनएल मोबाइल से अन्य सेवा प्रदाताओं के नंबर पर 20 मिनट की निशुल्क कॉल सुविधा देने का निर्णय किया है।'

प्राइवेट सेक्टर की एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने भी बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में ग्राहकों को राहत की पेशकश की है, लेकिन इन्होंने यह पेशकश सिर्फ केरल के लिए की है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में एयरटेल मोबाइल के ग्राहकों को मुफ्त टॉकटाइम और एसएमएस के साथ डाटा सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों की सेवाओं की वैधता को भी बढ़ा दिया है।

एयरटेल ने लापता लोगों का पता लगाने के लिए विशेष टोलफ्री नंबर 1948 की शुरुआत भी की है। साथ ही पोस्टपेड ग्राहकों के बिल भुगतान की तारीख को आगे बढ़ाकर 16 अगस्त कर दिया गया है। एयरटेल के साथ ही वोडाफोन आइडिया ने भी बिल भुगतान की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। यह कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों को दस रुपये तक का टॉक टाइम क्रेडिट मुहैया करा रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.