Move to Jagran APP

BSNL कर्मचारियों को बकाये वेतन का भुगतान सरकार की प्राथमिकता, संचार राज्‍य मंत्री ने संसद में दिया बयान

BSNL के कर्मचारियों और कॉन्‍ट्रैक्‍ट कर्मियों को बकाये वेतन का भुगतान करना सरकार की प्रा‍थमिकता है केंद्रीय मंत्री धोत्रे

By Manish MishraEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 08:38 AM (IST)
BSNL कर्मचारियों को बकाये वेतन का भुगतान सरकार की प्राथमिकता, संचार राज्‍य मंत्री ने संसद में दिया बयान
BSNL कर्मचारियों को बकाये वेतन का भुगतान सरकार की प्राथमिकता, संचार राज्‍य मंत्री ने संसद में दिया बयान

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) के कर्मचारियों को सरकार ने आश्‍वस्‍त किया है कि जल्‍द ही उनके बकाये वेतन का भुगतान किया जाएगा। संचार राज्‍य मंत्री संजय शामराव धोत्रे ने गुरुवार को राज्‍यसभा में कहा कि बीएसएनएल के कर्मचारियों और कॉन्‍ट्रैक्‍ट कर्मियों को बकाये वेतन का भुगतान करना सरकार की प्रा‍थमिकता है। उन्‍होंने कहा कि कर्ज के बोझ तले दबी इस कंपनी के हालात सुधरते ही बकाये वेतन का भुगतान किया जाएगा। बता दें कि सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल साल 2010 से घाटे में चल रही है और इस पर लगभग 20,000 करोड़ रुपये का कर्ज है। 

loksabha election banner

प्रश्‍नकाल के दौरान धोत्रे ने कहा कि बीएसएनएल कर्मचारियों को वेतन देना हमारी प्राथमिकता है। पूरे सदन को बीएसएनएल की स्थिति की जानकारी है। सरकार द्वारा बीएसएनएल और एमटीएनएल के लिए एक रिवाइवल पैकेज दिया गया है और एक बार परिस्थितियां सुधरते ही वेतन का भुगतान करना हमारी प्राथमिकता होगी। 

एक अन्‍य प्रश्‍न का जवाब देते हुए धोत्रे ने कहा कि एक बार फंड की व्‍यवस्‍था होने के बाद सरकार बीएसएनएल के कॉन्‍ट्रैक्‍ट कर्मियों के वेतन का भुगतान करेगी। 

टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक लिखित जवाब में कहा कि BSNL की खराब वित्‍तीय स्थिति के कारण इसके सेवानिवृत्‍त कर्मचारियों के वेतन में संशोधन की मांग पर सहमत हो पाना सरकार के लिए संभव नहीं रहा है। इसलिए, पेंशन की समीक्षा के मसले पर अभी कोई सहमति नहीं बन पाई है। 

धोत्रे ने संसद में कहा कि बीएसएनएल के 78000 और एमटीएनएल के 13,500 कर्मचारियों ने वोलंटरी रिटायरमेंट स्‍कीम (VRS) का चयन किया है और सरकार इसे 31 जनवरी से पहले अंतिम रूप देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.