नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश की इकोनॉमी को मजबूती देने के लिए सरकार की ओर से किये गए उपायों की सीरीज में आज नई घोषणाएं की। गोवा में जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक से पहले सीतारमण ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कॉरपोरेट टैक्स में 10-12 फीसद की कमी की घोषणा की। वह निवेश और वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए जैसे-जैसे विभिन्न घोषणाएं कर रही थीं, वैसे-वैसे शेयर बाजार का ग्राफ भी ऊपर चढ़ने लगा। आलम यह है कि बीएसई सेंसेक्स पर शुक्रवार को एक दिन की रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गयी। सेंसेक्स पर शुक्रवार को ऑटो, फाइनेंस, बैंकिंग से लेकर लगभग सभी सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है।

सेंसेक्स की बात करें तो खबर लिखे जाने तक इंडसइंड बैंक के शेयरों में सर्वाधिक 10.64 फीसद का उछाल देखने को मिला। इसके एक शेयर की कीमत 136.45 रुपये चल रही है। यस बैंक के शेयर में 9.60 फीसद का इजाफा देखने को मिला। इसके एक शेयर की कीमत 54.15 रुपये पर है। इसी तरह मारुति सुजुकी के शेयर में 9.25 फीसद की बढ़त दर्ज की गयी है। 

खबर लिखे जाने तक निफ्टी पर आयशर मोटर्स के शेयरों में सबसे अधिक उछाल देखने को मिला। कंपनी के एक शेयर की कीमत दिन के कारोबार में 13.29 फीसद की भारी बढ़त के साथ 2093.95 रुपये हो गयी। इसके बाद निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक का नंबर आता है। बैंक के शेयरों में 11.14 फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी। इसके एक शेयर की कीमत 142.85 रुपये हो गयी है।

निफ्टी पर बजाज फाइनेंस के शेयरों में 9.75 फीसद, मारुति सुजुकी के शेयरों में 9.01 फीसद, अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में 8.95 फीसद, यस बैंक के शेयरों में 8.13 फीसद, एसबीआई के शेयरों में 8.08 फीसद की बढ़त दर्ज की गयी। बिस्कुट पर जीएसटी दर में कटौती की मांग के बीच ब्रिटानिया के शेयरों में 8.05 फीसद की तेजी देखने को मिली। 

Posted By: Ankit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप