Move to Jagran APP

टाटा समूह से बात करने भारत जाएंगे ब्रिटिश मंत्री

टाटा स्टील की ओर से ब्रिटिश कारोबार को बेचने के एलान के बाद से यहां की सरकार परेशान है। टाटा स्टील के इस फैसले से हजारों नौकरियां खतरे में पड़ गई हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 06 Apr 2016 12:43 AM (IST)Updated: Wed, 06 Apr 2016 04:05 AM (IST)
टाटा समूह से बात करने भारत जाएंगे ब्रिटिश मंत्री

लंदन। टाटा स्टील की ओर से ब्रिटिश कारोबार को बेचने के एलान के बाद से यहां की सरकार परेशान है। टाटा स्टील के इस फैसले से हजारों नौकरियां खतरे में पड़ गई हैं। इस संकट का समाधान निकालने की खातिर ब्रिटिश व्यापार मंत्री साजिद जावेद भागकर टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री से मिलने मुंबई जा रहे हैं। उन्हें इस बैठक से कुछ हल निकलने की उम्मीद है।

prime article banner

भारत के लिए निकलने से पहले जावेद ने मंगलवार को ब्रिटेन के प्रमुख कारोबारी और लिबर्टी हाउस के चेयरमैन संजीव गुप्ता से मुलाकात की। भारतीय मूल के गुप्ता ने टाटा के ब्रिटेन स्थित सबसे बड़े पोर्ट टालबोट स्टील प्लांट को खरीदने की इच्छा जताई है।

संजीव गुप्ता ने जावेद से मुलाकात के बाद कहा कि अगला कदम टाटा समूह की ओर से उठना चाहिए। समूह की ओर से ही औपचारिक बिक्री प्रक्रिया तय की जाएगी और संभावित खरीदारों से रुचि जताने के लिए अनुरोध किया जाएगा। इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन, कैबिनेट ऑफिस के मंत्री ओलिवर लेटविन और जावेद ने वेल्स सरकार के फ‌र्स्ट मिनिस्टर कारविन जोन्स के साथ टालबोट प्लांट को लेकर बैठक की।

पढ़ेंः टाटा स्टील का ब्रिटिश प्लांट खरीद सकते हैं संजीव गुप्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.