Move to Jagran APP

SBI का Debit Card इस्‍तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, ऐसे लेनदेन के लिए अनिवार्य होगा PAN Card लिंक कराना

How to link PAN Card with SBI Account भारतीय स्टेट बैंक ने कहा है कि एटीएम पीओएस/ ई-कॉमर्स के जरिए इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन के लिए अपने एसबीआई डेबिट कार्ड के इस्तेमाल के लिए कृपया अपने पैन विवरण बैंक में अपडेट करा लीजिए।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 01:30 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 07:40 AM (IST)
SBI का Debit Card इस्‍तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, ऐसे लेनदेन के लिए अनिवार्य होगा PAN Card लिंक कराना
भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक सेक्टर का देश का सबसे बड़ा बैंक है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके काम की है। देश के पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों से कहा है कि अगर उन्हें इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन में दिक्कत पेश आ रही है तो फटाफट अपने पैन कार्ड से जुड़ा विवरण बैंक अकाउंट में अपडेट करा लें। बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है, ''अंतरराष्ट्रीय लेनदेन में परेशानी हो रही है? एसबीआई डेबिट कार्ड के जरिए बिना किसी दिक्कत के फॉरेन ट्रांजैक्शन के लिए अपना पैन डिटेल्स बैंक के रिकॉर्ड के साथ अपडेट करा लीजिए।''

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः सेंसेक्स ने तीन दशक में छुआ 1,000 से 50,000 तक का आंकड़ा, जानें इससे जुड़े ऐतिहासिक आंकड़े)  

इस ट्वीट के साथ बैंक ने एक फोटो भी अटैच की है। इस फोटो पर अंकित है कि एटीएम, पीओएस/ ई-कॉमर्स के जरिए इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन के लिए अपने एसबीआई डेबिट कार्ड के इस्तेमाल के लिए कृपया अपने पैन विवरण बैंक में अपडेट करा लीजिए। 

एसबीआई अकाउंट में कैसे अपडेट करा सकते हैं पैन कार्ड (How to Link PAN Card with SBI Account)

बैंकबाजार.कॉम के मुताबिक कोई भी एसबीआई ग्राहक ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों माध्यमों से एसबीआई अकाउंट के साथ पैन कार्ड लिंक करा सकता है। अकाउंट के साथ पैन को लिंक कराने के लिए www.onlinesbi.com पर जाकर 'My Accounts' ऑप्शन के नीचे Profile-Pan Registration पर क्लिक करना होगा। 

इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। नए पेज पर अपने अकाउंट नंबर को चुनें और उसके बाद पैन नंबर प्रविष्ट करें। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर आप अपने अकाउंट नंबर में पैन नंबर लिंक करा सकते हैं। 

(यह भी पढ़ेंः Home First Finance का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, जानें क्या है एक शेयर की कीमत और कब तक कर सकते हैं निवेश)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.