Move to Jagran APP

आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, 28 फरवरी को बैंक कर्मी करेंगे हड़ताल

मंगलवार को बैंकों में सामान्य कामकाज प्रभावित होने की आशंका है

By Surbhi JainEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 11:21 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 11:30 AM (IST)
आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, 28 फरवरी को बैंक कर्मी करेंगे हड़ताल
आज ही निपटा लें बैंक से जुड़े सारे काम, 28 फरवरी को बैंक कर्मी करेंगे हड़ताल

नई दिल्ली। अगर आपको बैंक से जुड़े कुछ जरूरी कामकाज निपटाने हैं तो आप उन्हें आज (सोमवार) ही निपटा लें क्योंकि मंगलवार को बैंकों में सामान्य कामकाज प्रभावित होने की आशंका है। दरअसल यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) की अगुवाई में बैंककर्मियों की यूनियनों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 28 फरवरी को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

इस हड़ताल में किस-किस बैंक के कर्मी करेंगे हड़ताल:
जानकारी के मुताबिक इस हड़ताल में एसबीआई, पीएनबी और बैंक ऑफ बड़ौदा समेत ज्यादातर सरकारी बैंक के कर्मचारी हिस्सा ले सकते हैं। ऐसे में अगर आप सोमवार को ही बैंक से जुड़े सभी काम निपटा लेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा, वर्ना मंगलवार को बैंक में आप अपना कोई भी जरूरी काम नहीं करवा पाएंगे।

बैंकों ने ग्राहकों को दी पूर्व सूचना:
बैंकों ने अपनी इस प्रस्तावित हड़ताल के बारे में अपने ग्राहकों को पूर्व सूचना दी है। एसबीआई, पीएनबी व बैंक ऑफ बड़ौदा समेत ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को जानकारी दी है कि अगर उनके कर्मियों ने हड़ताल की तो उनकी शाखाओं व कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हो सकता है।

हालांकि इस हड़ताल के दौरान प्राइवेट सेक्टर्स के बैंक मसलन आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक तथा कोटक महिंद्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहेगा। आपको बता दें कि यूएफबीयू नौ प्रमुख यूनियनों का शीर्ष संघ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.