Move to Jagran APP

Bank Branches खुली हुई हैं, अफवाहों पर ना करें विश्वास: सरकार

वित्तीय सेवा सचिव ने ग्राहकों को आश्वासन दिया है कि बैंकों में नकदी की कोई कमी नहीं है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 05:51 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:58 PM (IST)
Bank Branches खुली हुई हैं, अफवाहों पर ना करें विश्वास: सरकार
Bank Branches खुली हुई हैं, अफवाहों पर ना करें विश्वास: सरकार

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में बुधवार से शुरू हुए 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान बैंक शाखाएं खुली रहेंगी। वित्तीय सेवा सचिव देवाशीष पांडे ने यह बात कही है। बैंक शाखाओं के बंद होने की अफवाहों को खत्म करते हुए उन्होंने कहा कि ग्राहक सेवा शाखाओं को आवश्यक सेवाओं में शामिल किया गया है। वित्तीय सेवा सचिव ने ग्राहकों को आश्वासन दिया है कि बैंकों में नकदी की कोई कमी नहीं है। साथ ही उन्होंने लोगों से बैंक शाखाओं के बंद होने की अफवाह पर विश्वास नहीं करने के लिए भी कहा।

loksabha election banner

पांडा ने एक ट्वीट में कहा, 'ग्राहक सेवा बैंक ब्रांचेज चालू हैं और सेवाएं देती रहेंगी। एटीएम्स और बैंक शाखाओं में नकदी की कोई कमी नहीं है। बैंक ब्रांचों के बंद होने की अफवाहों पर ध्यान ना दें। '

कई पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के बैंकों ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अपने कामकाजी घंटों में कटौती की है। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सामाजिक दूरी को बरकरार रखने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपने कामकाजी घंटों में कटौती की है।

एसबीआई में रिटेल बैंकिंग के मैनेजिंग डायरेक्टर पीके गुप्ता ने पीटीआई से कहा, 'कई राज्यों में हमने ब्रांच के खुलने के समय को कम किया है। जैसे कई राज्यों में यह सुबह सात बजे से सुबह 10 बजे तक, कुछ राज्यों में सुबह 8 बजे से सुबह 11 बजे तक और कुछ राज्यों में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक है।'

एक्सिस बैंक ने भी अपने कामकाजी घंटों में बदलाव किया है। नया समय सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक है। कई अन्य निजी क्षेत्र के बैंक जैसे- एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक ने भी कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अपने कामकाजी घंटों में बदलाव किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.