Move to Jagran APP

Axis Bank एक हजार लोगों को देगा नौकरी, शुरू की ‘गिग-अ-ऑपरच्यूनिटी’ मुहिम

एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट केंद्र) राजेश दाहिया ने कहा हमारा विचार है कि गिग बड़ी (नियमित) नौकरियां होंगी।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 05:30 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 05:55 PM (IST)
Axis Bank एक हजार लोगों को देगा नौकरी, शुरू की ‘गिग-अ-ऑपरच्यूनिटी’ मुहिम
Axis Bank एक हजार लोगों को देगा नौकरी, शुरू की ‘गिग-अ-ऑपरच्यूनिटी’ मुहिम

नई दिल्ली, पीटीआइ। प्राइवेट सेक्टर के Axis Bank ने अगले एक साल में एक हजार तक लोगों को रोजगार देने के लिए 'गिग-अ-ऑपरच्यूनिटीज' पहल की शुरुआत की है। इस मॉडल के तहत कोई भी प्रतिभावान उम्मीदवार देश के किसी भी हिस्से से बैंक के साथ काम कर सकता है। बैंक के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। इस मॉडल में काम करने के दो तरीके होंगे- पहला पूर्णकालिक स्थायी नौकरी और दूसरा परियोजना के आधार पर खास अवधि तक सीमित। 

loksabha election banner

एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट केंद्र) राजेश दाहिया ने कहा, 'हमारा विचार है कि गिग बड़ी (नियमित) नौकरियां होंगी। हम इसे एक सामान्य नौकरी की तरह प्रभावी बनाना चाहते हैं। अगले एक साल में, हम इस मॉडल के माध्यम से काम करने वाले 800-1,000 लोगों को जोड़ेंगे और यह मैं न्यूनतम कह रहा हूं।' 

उन्होंने कहा, इससे पहले मानसिकता यह थी कि काम करने के लिए आपको कार्यालय आना होगा, लेकिन अब घर से काम की अवधारणा ने कई चीजें बदल दी हैं। दहिया ने कहा कि लोग घर से काम करने को लेकर पहले हिचकिचाते थे, लेकिन अब उन्हें इसकी आदत पड़ गयी है और यह बहुत ही उपयोगी साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक देश भर के युवाओं, अनुभवी मध्यम स्तर के पेशेवरों और महिलाओं सहित अच्छी प्रतिभाओं की तलाश करेगा।

दाहिया ने कहा, हम लोगों के साथ काम करते हैं, हम तकनीक के साथ काम करते हैं। फिलहाल पलायन, नौकरी का नुकसान आदि है, हम अच्छे लोगों की तलाश में हैं। अच्छे लोगों के साथ हम अच्छा काम कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.