Move to Jagran APP

शौक पर नो लिमिट, बजट में फिट हुई विनीत की ट्रिप

एक तरफ Tractor Sparc पेंट अपने स्मूद फिनिश और दीवारों पर बेहतरीन कवरेज के कारण बेहद कम पैसे में घर को अंदर से कई सालों तक नए जैसा रखता है तो वहीं Ace Sparc पानी आधारित एक्रिलिक बाइंडर तकनीक के आधार पर बना है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Wed, 31 May 2023 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 12 Jun 2023 06:35 PM (IST)
शौक पर नो लिमिट, बजट में फिट हुई विनीत की ट्रिप
Asian Paints No limit on hobbies Vineet trip fit in the budget

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। हममें से अधिकतर लोग अपने शौक व जुनून के लिए नौकरी की शुरुआत करते हैं। नौकरी में आने के कुछ ही दिन बाद शौक व जुनून की जगह हमारी जरूरतें ले लेती हैं। विनीत भी एक ऐसा ही व्यक्ति है। विजुअल इफेक्ट और एनिमेशन के जरिये कहानियां कहने वाला एक कलाकार, जो समय के चक्र में पड़ कर अपने सबसे बड़े शौक के साथ ही समझौता कर रहा है। उसका सबसे बड़ा शौक है नई जगहों पर ट्रिप पर जाना। पहाड़, जंगल, नदी, झरने, समुद्र आदि से उसे प्यार है। लेकिन अपनी जरूरतों के कारण वह पिछले 2 सालों से कहीं नहीं जा पाया।

loksabha election banner

लेकिन इस बार उसने कहीं पहाड़ों पर जाने का निश्चय किया है। विनीत और उसकी पत्नी ज्योति ने एक साथ ये ट्रिप प्लान किया और अगले सप्ताह दोनों के जाने की तारीख भी पक्की थी। लेकिन तभी पुराने घर की पपड़ी लेती हुई दीवारों ने इस ट्रिप की प्लानिंग को खतरे में डाल दिया।

अगले सप्ताह ही विनीत और उसकी पत्नी को ट्रिप पर जाना था। “ट्रिप पर जाने से पहले घर पेंट कराओ, मैं इस उजड़ते घर में नहीं रह पाउंगी।” विनीत की पत्नी के द्वारा कही गयी इस बात ने विनीत को चिंता में डाल दिया। कई महीनों से ट्रिप के लिए बचाए गए पैसे व ऑफिस से मिली छुट्टी अब लगता है घर पेंट कराने में ही जाएगी। ऐसा सोचते हुए विनीत सीधे चला गया कॉन्ट्रैक्टर के पास और घर पेंट कराने की बात करने लगा।

अपने पहले के अनुभव के आधार पर विनीत को पता था कि ये काम काफी मंहगा पड़ने वाला है, क्योंकि चूने व डिस्टेम्पर से पेंट कराता था, जो कि कुछ ही दिन बाद बेकार होने लगते थे। जिससे हर साल उसे अपना घर पेंट कराना पड़ता था। लेकिन कॉन्ट्रैक्टर ने उसे एशियन पेंट्स के खास Ace Sparc और Tractor Sparc पेंट के बारे में बताया। कॉन्ट्रैक्टर ने बताया कि एशियन पेंट्स के इन पेंट्स के द्वारा आप अपना घर बेहद कम पैसे में व अपने बजट को बिना बिगाड़े पेंट करा सकते हैं। “क्या बात कर रहे हैं सर, Ace Sparc और Tractor Sparc पेंट से आपका बजट तो बिल्कुल भी नहीं बिगड़ेगा, साथ ही यह कई सालों तक टिका भी रहेगा। आपको अगले साल पेंट कराने की जरूरत भी नहीं। और मैं आपका काम भी एक सप्ताह में ही पूरा करवा दूंगा।”

कॉन्ट्रैक्टर के इन शब्दों से विनीत को काफी राहत मिली। वह घर पहुंचा और अपनी पत्नी से घर पेंट कराने की अन्य सभी जरूरतों पर बात करने लगा। कॉन्ट्रैक्टर की सलाह पर विनीत ने घर के अंदर पेंट कराने के लिए एशियन पेंट्स का Tractor Sparc और बाहरी दीवारों पर पेंट के लिए Ace Sparc पेंट का चयन किया।

एक तरफ Tractor Sparc पेंट अपने स्मूद फिनिश, और दीवारों पर बेहतरीन कवरेज के कारण बेहद कम पैसे में घर को अंदर से कई सालों तक नए जैसा रखता है, तो वहीं Ace Sparc पानी आधारित एक्रिलिक बाइंडर तकनीक के आधार पर बना है, जो आपके घर की बाहरी दीवारों को प्रदूषण, धूल, नमी आदि से सुरक्षित रखते हुए लम्बे समय तक नए जैसा बना के रखता है। ये पेंट काफी कम कीमत में आपके घर को खूबसूरत बनाते हैं, साथ ही एक बार इनका इस्तेमाल करने के बाद आपको फिर अगले साल घर पेंट कराने की जरूरत नहीं होती। यानि कि आपकी दोहरी बचत।

जिसके बाद अगले ही दिन पेंटिंग का काम शुरू हो गया। Tractor Sparc के पास उपलब्ध कलर्स के 900+ शेड्स में से विनीत ने अपने पसंद के कलर्स चुने और अपने घर को बेहतरीन तरीके से पेंट कराया। साथ ही अपने बजट से भी कम कीमत में पेंटिंग कराने से विनीत की ट्रिप की सेविंग पर भी कोई असर नहीं पड़ा।

ट्रिप की प्लानिंग तो पहले से ही थी, और घर भी पेंट हो गया। एशियन पेंट्स के Tractor Sparc और Ace Sparc के कारण विनीत के ट्रिप वाले पैसे भी बच गए। तय समय से कम समय में काम पूरा होने और अपने ट्रिप बजट पर असर न पड़ने से विनीत अपनी पत्नी के साथ ट्रिप पर चला गया, साथ ही उसका घर भी नए जैसा हो गया। यानि कि एशियन पेंट्स Ace और Tractor Sparc बजट में फिट, शौक की नो लिमिट। तो अगर आप भी अपने घर की पेंटिंग और मरम्मत के लिए अपने शौक के साथ समझौता कर रहे हैं, तो आज ही ले आइये एशियन पेंट्स Ace और Tractor Sparc, जो बिना आपका बजट बिगाड़े पूरी करे घर की पेंटिंग की सभी जरूरतें। अधिक जानकारी के लिए विजिट करें- https://www.asianpaints.com/

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

लेखक- शक्ति सिंह

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.