नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अनिल अंबानी ने रिलायंस कम्युनिकेशन्स के डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ चार अन्य अधिकारियों ने भी इस्तीफा दिया है। रिलायंस कम्युनिकेशन्स को दूसरी तिमाही में 30,142 करोड़ का भारी नुकसान हुआ है। कंपनी इन्सॉलवेंसी प्रक्रिया से भी गुजर रही है और इसकी संपत्ति बिकने वाली है।

BSE को दी गई जानकारी में अनिल अंबानी के अलावा इस्तीफा देने वाले चार अधिकारीयों में छाया विरानी, रायना करानी, मंजरी कैकर और सुरेश रंगाचर हैं जिन्होंने डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दिया है। बता दें कि पिछले दिनों वी. मणिकांतन ने डायरेक्टर और चीफ फाइनैंशल ऑफिस के पद से इस्तीफा दिया था। 

अंबानी कभी दुनिया के शीर्ष 10 अमीर व्यक्तियों की सूची में थे, लेकिन अब कंपनी बकाया की वसूली के लिए संपत्ति बेचने के लिए भी संघर्ष कर रही है। इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया से गुजर रही कंपनी ने एक साल पहले इसी तीन महीने में 1,141 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था।

जुलाई-सितंबर 2019 के दौरान, कंपनी ने दूरसंचार कंपनियों की वार्षिक समायोजित सकल राजस्व (AGR) की गणना पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्रावधान के आधार पर 28,314 करोड़ रुपये निर्धारित किए। आरकॉम की कुल देयता में 23,327 करोड़ लाइसेंस शुल्क और 4,987 करोड़ स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क शामिल हैं। बता दने कि 2005 में अनिल अंबानी और उनके बड़े भाई मुकेश अंबानी के बीच संपत्ति बंटवारे के बाद अनिल अंबानी को आरकॉम का प्रभार मिला। स्वीडिश टेलीकॉम गियर निर्माता एरिक्सन की ओर से दायर एक आवेदन के बाद कंपनी दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही है।

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप