नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी इंफोसिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक स्तर पर इंटरप्राइजेज ग्राहकों का अनुभव और उत्पादता बढ़ाने के लिए डिजिटल पहलों पर काम कर रहे हैं। रिसर्च के अनुसार, एनालिटिक्स, ऑटोमेशन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए तकनीकी स्किल्स की काफी डिमांड है।

इंफोसिस की रिसर्च शाखा इंफोसिस नॉलेज इंस्टीट्यूट (IKI) के अध्ययन में कहा गया है कि डि़जिटाइजिंग बिजनेस कम से कम व्यवधान और उद्देश्यों को पूरा करने के बारे में अधिक फोकस्ड है। इंफोसिस टैलेंट रडार 2019 शीर्षक वाली रिपोर्ट के अनुसार, इन उद्देश्यों में ग्राहकों और बाजार की अच्छी समझ, ग्राहक अनुभव, उत्पादकता में बढ़ोतरी और कर्मचारी अनुभव शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डिजिटल पहलों में परिष्कृत तकनीक स्किल वाले लोगों की आवश्यकता होती है और उन्हें समय-समय पर अपनी स्किल्स को अपडेट भी करना होता है। रिसर्च में बताया गया है कि आज के दौर में सबसे अधिक डिमांड वाली तकनीकी स्किल्स में एनालिटिक्स, यूजर एक्सपीरियंस, ऑटोमेशन, आईटी आर्किटेक्चर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शामिल हैं।

यह रिपोर्ट 1,000 से अधिक सीएक्सओ और दूसरे सीनियर लेवल के उत्तरदाताओं के रेस्पोंस पर आधारित है। ये लोग उन कंपनियों से हैं जिनका रेवेन्यू एक बिलियन डॉलर से अधिक है। ये उत्तरदाता ऑस्ट्रेलिया, चीन, फ्रास, जर्मनी, भारत, यूके और यूएस की भिन्न-भिन्न इंडस्ट्रीज का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप