नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Amazon Pay ने बुधवार को भारत में ‘Amazon Pay Later’ सर्विस की शुरुआत की। इस सर्विस के जरिए कंपनी Amazon से खरीदारी करने वाले पात्र ग्राहकों को वर्चुअल लाइन ऑफ क्रेडिट उपलब्ध कराएगी। इस सुविधा का इस्तेमाल करते हुए ग्राहक रोजाना उपयोग में आने वाले सामानों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स और कपड़ों तक की खरीदारी के लिए कर सकेंगे। इसके अलावा ग्राहक इस फैसिलिटी का इस्तेमाल Amazon.in पर यूटिलिटी बिल्स के भुगतान के लिए भी कर सकते हैं। इसका मतलब ये हुआ कि इस स्कीम के लिए एलिजिबल ग्राहक Amazon India पर लिस्टेड उत्पादों को अभी मंगा सकते हैं और बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अगले महीने उसका भुगतान कर सकते हैं।

EMI के जरिए भुगतान की भी सुविधा

ग्राहक अपनी सुविधा के मुताबिक कंपनी को किस्त में भी भुगतान कर सकते हैं। हालांकि, किस्त में भुगतान का विकल्प चुनने पर आपको मामूली दर से ब्याज का भुगतान करना होगा। ग्राहक इसके लिए अधिकतम 12 माह की EMI का विकल्प चुन सकते हैं।

हजारों पात्र गाहकों को मिलेगा लाभ

Amazon Pay की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गई है। कंपनी ने कहा है कि इस सर्विस को पायलट प्रोजेक्ट के तहत कुछ ग्राहकों के लिए शुरू किया गया था। कंपनी ने अब इस योजना का विस्तार करते हुए इसका लाभ हजारों पात्र ग्राहकों को देने का फैसला किया है।  

Amazon Pay के CEO महेंद्र नेरुरकर ने इस संदर्भ में कहा, “हम Amazon.in पर अपने ग्राहकों के भुगतान से जुड़े अनुभव को बेहतर बनाने एवं खरीदारी को और अधिक किफायती बनाने की दिशा में हमेशा प्रयास करते हैं। Amazon Pay Later एक अनूठी सर्विस है।  इससे ग्राहकों को क्रेडिट की फैसिलिटी मिल पाएगी और वे सबसे सुविधाजनक भुगतान विकल्प का अनुभव कर पाएंगे। वर्तमान परिस्थितियों में Amazon Pay Later से हमारे ग्राहकों को अपने मासिक खर्चों को अच्छी तरह व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।  

Amazon Pay ने इस नई सुविधा को शुरू करने के लिए Capital Float के साथ साझेदारी की है। Capital Float ने Karur Vysya Bank (KVB) को इस सुविधा के साथ जोड़ा है। 

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस