Move to Jagran APP

Amazon India जल्द देगी नौकरी के नए मौके, त्योहारी सीजन से पहले दिया 1.1 लाख लोगों को रोजगार

देश के प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon India ने त्योहारी सीजन से पहले अपने परिचालन नेटवर्क में 1.1 लाख से अधिक मौसमी रोजगार के अवसर पैदा किए हैं। प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी उपलब्ध कराई है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 10:44 AM (IST)
Amazon India जल्द देगी नौकरी के नए मौके, त्योहारी सीजन से पहले दिया 1.1 लाख लोगों को रोजगार
Amazon India जल्दी ही 8,000 नौकरी के नए मौके पैदा करने वाला है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Amazon India जो कि भारत का एक प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है, वह जल्दी ही 8,000 नौकरी के नए मौके पैदा करने वाला है। इसकी घोषणा अमेजन ने हाल ही में भारत में अपने पहले करियर डे के दौरान की थी। देश में साल 2025 तक 10 लाख नए रोजगार पैदा करने को लेकर Amazon India अपनी प्रतिबद्धता जता चुकी है।

loksabha election banner

Amazon India ने त्योहारी सीजन से पहले अपने परिचालन नेटवर्क में 1.1 लाख से अधिक मौसमी रोजगार के अवसर भी पैदा किए हैं। प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी उपलब्ध कराई। मुंबई, दिल्ली, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और चेन्नई जैसे शहरों के साथ, पूरे देश भर में इस कंपनी ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर नौकरी लोगों को रोजगार दिया है।

कंपनी की तरफ से बताया गया है कि, "नए कर्मचारियों में से ज्यादातर अमेजन के सहयोगियों के मौजूदा नेटवर्क में शामिल हो गए हैं। इन कर्मचारियों को ग्राहक ऑर्डर लेने, पैक करने, शिप करने और वितरित करने जैसे कामों का जिम्मा सौंपा गया है। नए कर्मचारियों में ग्राहक सेवा सहयोगी भी शामिल हैं, जिनमें से कुछ वर्चुअल ग्राहक सेवा मॉडल का हिस्सा हैं।"

अमेजन के ग्राहक आपूर्ति संचालन और APAC, MENA, और LATAM विभाग के उपाध्यक्ष अखिल सक्सेना ने कहा कि, "त्योहारों के मौसम के दौरान, देश भर के ग्राहक अपने शॉपिंग ऑर्डर की सुरक्षित, विश्वसनीय और तेज़ डिलीवरी के लिए अमेजन पर भरोसा करते हैं। 110,000 से अधिक का अतिरिक्त कार्यबल हमें अपनी पूर्ति, वितरण और ग्राहक सेवा क्षमताओं को मजबूत करने में मदद करेगा। इन भर्तियों से रोजगार और वित्तीय स्वतंत्रता चाहने वाले हजारों लोगों को भी मदद मिलेगी।"

"विविधता, समानता और समावेश हमारे सभी लोगों के प्रयासों के केंद्र में होने के साथ, हम जीवन के सभी क्षेत्रों के सहयोगियों का स्वागत करते हैं। इससे हमें पूरे भारत में अपने ग्राहकों और विक्रेताओं के लिए एक खुशियों भरा त्योहारी सीजन देने में मदद मिल सकेगी।"

साल 2021 में, अमेजन इंडिया ने अपने पूर्ति और डिलिवरी नेटवर्क का विस्तार किया है और अब कंपनी के देश भर में 15 राज्यों में 60 से अधिक पूर्ति केंद्र हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.