Move to Jagran APP

Amazon India अपने ग्राहक सेवा विभाग में 20,000 अस्थायी कर्मचारियों की करेगा भर्ती, यह है योग्यता

Amazon India jobs इस नियुक्ति के लिए योग्यता 12 वीं पास रखी गई है। इसके अलावा व्यक्ति की अंग्रेजी हिंदी तेलगु तमिल या कन्नड़ भाषा में अच्छी पकड़ होनी चाहिए।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 06:07 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 08:04 AM (IST)
Amazon India अपने ग्राहक सेवा विभाग में 20,000 अस्थायी कर्मचारियों की करेगा भर्ती, यह है योग्यता
Amazon India अपने ग्राहक सेवा विभाग में 20,000 अस्थायी कर्मचारियों की करेगा भर्ती, यह है योग्यता

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिग्गज ई-कॉमर्स कमंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) ने रविवार को कहा है कि वह भारत और विश्व भर के ग्राहकों के शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने ग्राहक सेवा संगठन में करीब 20 हजार लोगों की नियुक्ति कर रहा है। यह नियुक्ति अस्थायी तौर पर होगी। अमेजन इंडिया ने बताया कि ये अस्थायी नियुक्तियां नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर और मंगलुरु के लिए होंगी। कंपनी अगले छह महीनों में अपने ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी के अनुमान को लेकर ये नियुक्तियां कर रही है।

loksabha election banner

अमेजन इंडिया ये नियुक्तियां वर्चुअल कस्टमर केयर प्रोग्राम के लिए करेगा। इस कार्य में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी गई है। कंपनी द्वारा जिन लोगों की नियुक्ती की जाएगी, वे ग्राहकों की फोन, ईमेल, चैट और सोशल मीडिया के माध्यम से मदद करेंगे।

इस नियुक्ति के लिए योग्यता 12 वीं पास रखी गई है। इसके अलावा व्यक्ति की अंग्रेजी, हिंदी, तेलगु, तमिल या कन्नड़ भाषा में अच्छी पकड़ होनी चाहिए। कंपनी के अनुसार, नियुक्त होने वाले कर्मचारियों के प्रदर्शन के आधार पर साल के अंत तक कई लोगों को स्थायी भी कर दिया जाएगा।

अमेजन इंडिया के डायरेक्टर (ग्राहक सेवा) अक्षय प्रभु ने कहा, 'ग्राहकों की बढ़ती संख्या के अनुसार, कंपनी ग्राहक सेवा संगठन में लगातार नई नियुक्तियों की जरूरतों की समीक्षा कर रही है। हमारा अनुमान है कि ग्राहकों की संख्या आने वाले छह महीनों में और बढ़ेगी। कोरोना संकट के इस समय में नई नियुक्तियों से कई लोगों को आजीविका मिल सकेगी।'

अमेजन इंडिया की इन अस्थायी नौकरियों के लिए आवेदन के इच्छुक लोग 1800-208-9900 पर कॉल कर सकते हैं अथवा seasonalhiringindia@amazon.com पर ई-मेल भेज सकते हैं।

इससे पहले साल की शुरुआत में अमेजन ने टेक्नोलॉजी, इंफ्रास्ट्रक्चर और अपने लॉजिस्टिक्स नेटवर्क में लगातार निवेश करके भारत में साल 2025 तक 10 लाख नई नौकरियां पैदा करने की घोषणा की थी। ये नौकरियां प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरह की होंगी। अमेजन के निवेश के कारण पिछले 7 सालों में भारत में 7 लाख नौकरियों पैदा हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.