नई दिल्ली, बिजनेस डेस्‍क। दिग्गज E-Commerce कंपनी Amazon India ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान सामानों की डिलीवरी जल्द-से-जल्द सुनिश्चित करने के लिए भारतीय रेलवे के साथ अपनी साझेदारी को और मजबूत किया है। Amazon India ने इसकी जानकारी दी है। पिछले साल अमेजन ने 13 लेन पर E-Commerce पार्सल के इंटर-सिटी ट्रांसपोर्टेशन के लिए भारतीय रेलवे के साथ पार्टनरशिप किया था। इसे बढ़ाकर अब 55 लेन का कर दिया गया है। Amazon की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी रेल मार्ग के जरिए देशभर में अपने पार्सल भेजेगी।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह इसके लिए भारतीय रेलवे की ओर से चलायी जा रही 'कोविड-19 पार्सल स्पेशल ट्रेन' के जरिए अपने पार्सलों को एक जगह से दूसरी जगह भेजेगी। भारतीय रेलवे ने रेलवे बोर्ड और देशभर के तमाम रेलवे जोन की मदद से लॉकडाउन के दौरान सामानों की आवाजाही के लिए एक समाधान पेश किया है। 

अपने बयान में Amazon ने कहा है, ''नेटवर्क को सुदृढ़ किए जाने से Amazon India नेटवर्क के विक्रेता देशभर में अपने सामानों की शिपिंग कर पाएंगे और अपना कारोबार जारी रख पाएंगे। इससे लोगों को जरूरी सामानों की अधिक विविधता हासिल हो जाएगी।''

Amazon India के निदेशक (ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज) अभिनव सिंह ने कहा कि भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की गई 'COVID-19 Parcel Special Trains' के इस्तेमाल के साथ कंपनी ग्राहकों के ऑर्डर और कम समय में पहुंचाने को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कंपनी की सामानों की डिलीवरी की क्षमता में भी इजाफा होगा।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने लॉकडाउन की अवधि तक Amazon, Flipkart और अन्य E-Commerce कंपनियों को केवल जरूरी सामानों की बिक्री एवं आपूर्ति की अनुमति दी है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस