Move to Jagran APP

Allahabad Bank ने सस्‍ता किया होम लोन, ब्‍याज दरों में की इतनी कटौती

इलाहाबाद बैंक ने बंबई शेयर बाजार (BSE) को जानकारी दी है कि एक साल के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत (MCLR) आधारित ब्याज दर को 8.65 फीसद से घटाकर 8.60 फीसद कर दिया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 04:47 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2019 10:25 AM (IST)
Allahabad Bank ने सस्‍ता किया होम लोन, ब्‍याज दरों में की इतनी कटौती
Allahabad Bank ने सस्‍ता किया होम लोन, ब्‍याज दरों में की इतनी कटौती

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक ने अलग-अलग टेन्योर के लिए बेंचमार्क उधार दर में 0.05 फीसद (5 बेसिस प्वाइंट) अंक की कमी की घोषणा की। इलाहाबाद बैंक ने बंबई शेयर बाजार (BSE) को जानकारी दी है कि एक साल के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत (MCLR) आधारित ब्याज दर को 8.65 फीसद से घटाकर 8.60 फीसद कर दिया गया है। संशोधित दर 14 मई से प्रभावी होगी।

loksabha election banner

बैंक के ज्यादातर कर्ज एक साल की इस दर के मुताबिक तय किये जाते हैं। होम लोन भी इसी दर से निर्देशित होते हैं। वहीं इस लिहाज से कर्ज की सीमांत लागत आधारित (MCLR) ब्याज दर एक माह, तीन माह और छह माह की ब्याज दर घटकर क्रमश: 8.20 फीसद, 8.40 फीसद और 8.45 फीसद रह गई।

SBI ने एक बार फिर सस्ता किया Home Loan: पिछले हफ्ते देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने होम लोन ग्राहकों को एक महीने के भीतर दूसरी बार खुशखबरी दी। SBI ने कहा कि उसने सभी अवधि के एमसीएलआर में 0.05% की कटौती की है। पहले यह 8.50 फीसद था जो अब घटकर 8.45 फीसद पर आ गया है। SBI द्वारा एमसीएलआर में की गई इस कटौती से उन सभी ग्राहकों को फायदा होगा जिनके लोन एमसीएलआर से संबद्ध हैं। खास तौर से होम लोन के ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा। SBI की नई दरें 10 मई से प्रभावी हो गई हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.