नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल और देश के तीसरे सबसे बड़े बैंक एक्सिस बैंक ने 7 मार्च को एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड (Airtel Axis Bank Credit Card) लॉन्च किया। देश के डिजिटल तंत्र के विकास को मजबूती देने के लिए यह साझेदारी की गई है। एक्सिस बैंक के एमडी और सीईओ अमिताभ चौधरी ने कहा कि एयरटेल के 340 मिलियन ग्राहकों के लिए एक्सिस बैंक से क्रेडिट और विभिन्न डिजिटल ऑफर तक पहुंच को व्यापक बनाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: आपके आधार पर कितने लोगों ने लिया है SIM, झटपट करें मालूम, जानिए सबसे आसान तरीका

चौधरी ने कहा, दूसरी ओर हम एयरटेल की व्यापक पहुंच और मोबिलिटी और डीटीएच से लेकर यूटिलिटी बिल भुगतान तक की सेवाओं का लाभ उठाएंगे, जिससे हमारे ग्राहकों को डिजिटल अर्थव्यवस्था को तेजी से सहायता करने में मदद मिलेगी। भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय डिजिटल सेवाएं देने के अपने प्रयास के तहत एक वित्तीय सेवा पोर्टफोलियो का निर्माण कर रही है।

यह भी पढ़ें: आधार से आपका पैन लिंक है या नहीं, घर बैठे ऐसे करें चेक

कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि गठबंधन से दोनों कंपनियों को डिजीटल भुगतान को अपनाने में सक्षम बनाकर टियर II और III बाजारों में प्रवेश करने में मदद मिलने की उम्मीद है। इस ऑफर के तहत प्री एप्रूव्ड लोन, बाई नाउ पे लेटर, कैशबैक, विशेष छूट, डिजिटल वाउचर और एयरटेल ग्राहकों के लिए एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड शामिल है।

ऑफर में क्या-क्या है शामिल

एयरटेल मोबाइल/डीटीएच रिचार्ज, एयरटेल ब्लैक और एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर भुगतान पर 25 प्रतिशत कैशबैक

एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए बिजली/गैस/पानी के बिल भुगतान पर 10 प्रतिशत कैशबैक

पसंदीदा व्यापारियों के साथ खर्च पर 10 प्रतिशत कैशबैक - BigBasket, Swiggy, Zomato

अन्य सभी खर्चों पर 1 प्रतिशत कैशबैक

Edited By: Nitesh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट