Move to Jagran APP

Air India ने 30 अप्रैल तक के लिए टिकटों की बुकिंग बंद की, लॉकडाउन को लेकर अगले निर्णय की प्रतीक्षा

नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने गुरुवार को कहा था कि एयरलाइन कंपनियां 14 अप्रैल के बाद किसी भी तारीख की बुकिंग कर सकती हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 04:23 PM (IST)
Air India ने 30 अप्रैल तक के लिए टिकटों की बुकिंग बंद की, लॉकडाउन को लेकर अगले निर्णय की प्रतीक्षा
Air India ने 30 अप्रैल तक के लिए टिकटों की बुकिंग बंद की, लॉकडाउन को लेकर अगले निर्णय की प्रतीक्षा

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश की सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी Air India ने 30 अप्रैल तक सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर बुकिंग बंद करने का फैसला किया है। कंपनी 14 अप्रैल के बाद इस बाबत फैसला करेगी। उल्लेखनीय है कि देशभर में लागू लॉकडाउन के खत्म होने की तारीख 14 अप्रैल है। Air India के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को सूचित किया, ''हम 14 अप्रैल के बाद के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं।'' 

loksabha election banner

इससे पहले नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने गुरुवार को कहा था कि एयरलाइन कंपनियां 14 अप्रैल के बाद किसी भी तारीख की बुकिंग कर सकती हैं। देश में मौजूदा लॉकडाउन 25 मार्च से प्रभावी है।

इसी बीच एअर इंडिया के पायलट यूनियन्स ने कर्मचारियों के भत्तों में दस फीसद की कटौती का विरोध किया। उन्होंने इसे 'असमानता' और वेतन में कटौती नहीं करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के खिलाफ करार दिया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वैश्विक महामारी के समय कंपनियों से कर्मचारी की सैलरी में कटौती नहीं करने की अपील की थी।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए पिछले एक पखवाड़े में कई उपायों का ऐलान किया है। इसके तहत सरकार ने सबसे पहले उड़ान सेवाओं को निलंबित करने का फैसला किया था। इसके बाद रेलवे ने सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रोकने का फैसला किया था। इसी कड़ी में देशभर में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आयोजन किया गया था। इसी बीच इस तरह की रिपोर्ट्स आ रही थी कि सरकार लॉकडाउन की अवधि को 14 अप्रैल से आगे बढ़ा सकती है। हालांकि, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा था कि फिलहाल इस तरह की कोई योजना नहीं है। ऐसे में एअर इंडिया द्वारा 30 अप्रैल तक उड़ानों की बुकिंग नहीं करने का फैसला बेहद अहम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.