नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। देश के एयरलाइन क्षेत्र में उच्च प्रतिस्पर्धा के बीच विमानन कंपनियों ने अपना कस्टमर बेस बढ़ाने के लिए सस्ते फ्लाइट टिकट का ऑफर दिया है। एयर इंडिया, जेट एयरवेज और इंडिगो सस्ते दर पर टिकट ऑफर कर रहे हैं। एयरलाइन जेट एयरवेज घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान टिकटों पर 50 फीसद तक की छूट दे रही है। यह ऑफ़र सीमित अवधि के लिए है। कंपनी के मुताबिक यह ऑफर दोनों तरफ की यात्रा के लिए प्रीमियर और इकोनॉमी दोनों सेक्शन में बेस फेयर पर मान्य है। इस ऑफर के तहत 30 जनवरी 2019 तक बुकिंग की जा सकती है। एयरलाइन ने कहा है कि घरेलू यात्रा के लिए इकॉनोमिक सेक्शन में टिकट बुकिंग करने वाले यात्री 8 फरवरी, 2019 से यात्रा शुरू कर सकते हैं।

इंडिगो

इंडिगो ने 7,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर कन्नूर-दोहा और कन्नूर-कुवैत रूट्स पर डेली अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के संचालन की घोषणा की है। यह 15 मार्च, 2019 से प्रभावी है। इसके अलावा 23,999, रुपये की शुरुआती कीमत पर दिल्ली-इस्तांबुल के बीच डेली नॉन-स्टॉप फ्लाइट भी संचालित की जाएगी। यह भी 20 मार्च 2019 से प्रभावी है। फ्लाइट बुकिंग एयरलाइन की आधिकारिक वेबसाइट से की जा सकती है।

एयर इंडिया 

वहीं दूसरी ओर सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गो पर इकोनॉमी क्लास में बेहद सस्ती दर पर टिकट उपलब्ध करा रही है। ऑफर के तहत घरेलू मार्ग पर इकनॉमी क्लास में 979 रुपये के न्यूनतम किराये पर यात्र की जा सकेगी। विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता बताया कि सस्ती दर पर टिकट की बिक्री 26-28 जनवरी 2019 तक होगी। इस ऑफर के तहत बुक किए गए टिकट पर 30 सितंबर 2019 तक यात्र की जा सकेगी।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस