Move to Jagran APP

एयर इंडिया यूनियन ने कहा, एयरलाइन का निजीकरण करना समस्या का हल नहीं

इससे पहले भारी कर्ज के कारण वर्ष 2012 में निजी क्षेत्र की किंगफिशर एयरलाइन बंद हो गई थी

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 09:56 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 11:42 AM (IST)
एयर इंडिया यूनियन ने कहा, एयरलाइन का निजीकरण करना समस्या का हल नहीं
एयर इंडिया यूनियन ने कहा, एयरलाइन का निजीकरण करना समस्या का हल नहीं

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एयर इंडिया की एक यूनियन ने कहा है कि जेट एयरवेज और किंगफिशर की हालत को देखते हुए यह बात साबित होती है कि देश की सरकारी एयरलाइन्स के लिए निजीकरण समस्या का हल नहीं है। एयर इंडिया एम्प्लॉई यूनियन के वरिष्ठ अधिकारी ने सरकार को भी सुझाव दिया कि वह एअर इंडिया के निजीकरण की योजना पर दोबारा विचार करे, जो कि फिलहाल लंबित है।

prime article banner

जेट एयरवेज के 20,000 कर्मचारी जिनकी नौकरियों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं का समर्थन करते हुए अधिकारी ने कहा कि सरकार की मौजूदा नीतियों को फिर से देखने की जरूरत है, क्योंकि इससे विमानन उद्योग में संकट का दौर ही आया है और हजारों लोगों की नौकरी दांव पर लग गईं हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भारी कर्ज के कारण वर्ष 2012 में निजी क्षेत्र की किंगफिशर एयरलाइन बंद हो गई थी। वहीं जेट एयरवेज पर फिलहाल 8,500 करोड़ रुपये का बकाया है, जिसके चलते उसने भी पिछले बुधवार को अपने ऑपरेशन्स को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है।

जेट एयरवेज की ओर से परिचालन को अचानक बंद किए जाने से उसके 20,000 से अधिक कर्मचारियों की नौकरियां फिलहाल दांव पर हैं। साथ ही इसके अलावा, पिछले पांच वर्षों में छह एयरलाइंस कंपनियां बंद हुईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK