Move to Jagran APP

होली पर भी हवाई किरायों में छूट

आमतौर पर ऐसा कम ही होता है जब एयरलाइनें हवाई किरायों में छूट की बार-बार पेशकश करती हों। वह भी छुंिट्टयों के मौसम में। पिछले करीब ढाई महीने से चल रहे प्राइस वार को आगे बढ़ाते हुए बजट एयरलाइन स्पाइसजेट और इंडिगो ने फिर से किराये में रियायत देने की घोषणा की है।

By Edited By: Published: Wed, 12 Mar 2014 05:18 AM (IST)Updated: Wed, 12 Mar 2014 05:18 AM (IST)
होली पर भी हवाई किरायों में छूट

मुंबई। आमतौर पर ऐसा कम ही होता है जब एयरलाइनें हवाई किरायों में छूट की बार-बार पेशकश करती हों। वह भी छुंिट्टयों के मौसम में। पिछले करीब ढाई महीने से चल रहे प्राइस वार को आगे बढ़ाते हुए बजट एयरलाइन स्पाइसजेट और इंडिगो ने फिर से किराये में रियायत देने की घोषणा की है। इतने कम समय में यह चौथी बार है, जब एयरलाइनों ने इस तरह की पेशकश की है।

loksabha election banner

स्पाइसजेट ने 'सुपर होली सेल' स्कीम की घोषणा की है। इसके तहत चुनिंदा रूटों के लिए एडवांस टिकट बुक कराने पर किरायों में 30 फीसद छूट दी जाएगी। इन टिकटों की बुकिंग बुधवार से शुरू होगी और 16 मार्च तक चलेगी। इसके तहत दिल्ली-चंडीगढ़ के लिए यात्रियों को केवल 1,999 रुपये [सभी शुल्क व टैक्स सहित], हैदराबाद-कोचीन के लिए 2,999 रुपये और अमृतसर-मुंबई के लिए 3,999 रुपये देने होंगे। इस टिकट पर यात्री 14 अप्रैल से 30 जून तक यात्रा कर सकेंगे। यात्री रियायती टिकट सिर्फ एयरलाइन की वेबसाइट, टिकटिंग पोर्टल और एजेंटों के जरिये ही बुक करा सकेंगे। एयरलाइन के कॉल सेंटर और हवाई अड्डों पर मौजूद काउंटरों से टिकट खरीदने पर यह छूट नहीं मिलेगी।

ईधन आपूर्ति समझौता नहीं कर रही कोल इंडिया

दूसरी बजट एयरलाइन इंडिगो ने औपचारिक रूप से रियायत की घोषणा नहीं की है। मगर ट्रैवल पोर्टलों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि एयरलाइन अपनी 'फ्लैश सेल' स्कीम के तहत किरायों में 30 फीसद की छूट दे रही है। माना जा रहा है कि अन्य एयरलाइनें भी इसकी पेशकश कर सकती हैं। गैर व्यस्त सीजन में मांग बढ़ाने के लिए इस साल जनवरी में विमानन कंपनियों ने किरायों में छूट की शुरुआत की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.