Move to Jagran APP

Adani Group: अदाणी समूह ने समय से पहले चुकाया 2.65 अरब डॉलर का लोन, अंबुजा सीमेंट के अधिग्रहण पर भी दी जानकारी

अदाणी समूह ने शेयर गिरवी रखकर लिया गया 2.65 अरब डालर का लोन समय से पहले चुका दिया है। समूह के मुताबिक 2.15 अरब डालर शेयरों के बदले लिए गए लोन चुकाए गए हैं। अदाणी समूह कुल कर्ज में कमी करने में जुटा है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Mon, 13 Mar 2023 04:50 AM (IST)Updated: Mon, 13 Mar 2023 04:50 AM (IST)
Adani Group: अदाणी समूह ने समय से पहले चुकाया 2.65 अरब डॉलर का लोन, अंबुजा सीमेंट के अधिग्रहण पर भी दी जानकारी
अदाणी समूह ने समय से पहले चुकाया 2.65 अरब डालर का लोन।

नई दिल्ली, पीटीआई। अदाणी समूह ने रविवार को बताया कि शेयर गिरवी रखकर लिया गया 2.65 अरब डालर का लोन समय से पहले चुका दिया है। समूह ने इस लोन के पुनर्भुगतान के लिए 31 मार्च तक की समय-सीमा तय की थी। अमेरिका की वित्तीय शोध फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद निवेशकों का भरोसा जीतने के मकसद से अदाणी समूह कुल कर्ज में कमी करने में जुटा है।

loksabha election banner

अंबुजा सीमेंट के अधिग्रहण से संबंधित 50 करोड़ डालर के लोन का भी किया भुगतान

समूह ने बताया कि 2.15 अरब डालर शेयरों के बदले लिए गए लोन चुकाए गए हैं। साथ ही अंबुजा सीमेंट के अधिग्रहण को लिए 50 करोड़ डालर के लोन का भी भुगतान कर दिया गया है। इससे पहले समूह की चार कंपनियों के शेयर गिरवी रखकर लिए गए लोन के बदले 7,374 करोड़ रुपये का पुनर्भुगतान किया गया था। अदाणी समूह ने हाल ही में अपनी सूचीबद्ध कंपनियों की कुछ हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स को 15,446 करोड़ रुपये में बेची थी।

शेयर रखे गए थे गिरवी

मालूम हो कि हाल ही के दिनों में अदाणी समूह की कंपनियों के और शेयर कंपनी की प्रमुख फर्म द्वारा लिए गए कर्ज की सुरक्षा के तौर पर गिरवी रखे गए थे। एसबीआइकैप ट्रस्टी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया था कि अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के 0.99 प्रतिशत शेयर अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के कर्जदाताओं के लाभ के लिए गिरवी रखे गए हैं।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.