मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, पीटीआइ। किसी भी पिछली सरकार ने सत्ता में रहते हुए अपने शुरुआती 100 दिनों में इतने सारे जनता से जुड़े फैसले नहीं लिए होंगे जितनी की हमारी सरकार ने लिए हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर ये बातें कहीं। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार द्वारा अपने पहले 100 दिनों में लिए गए फैसलों ने लोगों को सशक्त बनाने में मदद की है, साथ ही इससे अधिक समावेशी और पारदर्शिता आई है।

उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को कम करने और ट्रिपल तालक की प्रथा को दंडनीय अपराध बनाने और किसानों को पेंशन इन सब योजनाओं की तैयारी चुनाव के पहले ही शुरू कर दी गई थी और ये सभी निर्णय प्रमुख थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा, सरकार ने भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए एक रोड मैप तैयार कर लिया है। अर्थव्यवस्था के खस्ताहाल के सवाल पर जावेड़कर ने कहा कि यह माहौल कुछ समय के लिए है क्योंकि भारत की बुनियादी अर्थव्यवस्था मजबूत है। वहीं, एफडीआई के सवाल पर जवाब देते हुए जावड़ेकर ने कहा कि भारत में एफडीआई आने की संख्या चीन के मुकाबले बेहतर है।

अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आयुष्मान भारत हमारी सरकार की सबसे महात्वकांक्षी योजना रही है। इसके तहत लोगों को 5 लाख रुपये तक चिकित्सा सहायता मिलती है। इस योजना के तहत 10 करोड़ कार्ड जारी किए जा चुके हैं और 10 हजार वेलनेस सेंटर खोले गए हैं।

 

Posted By: Nitesh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप