Move to Jagran APP

देश के ये बैंक देते हैं FD पर सबसे ज्यादा ब्याज, जानिए कहां निवेश करना बेहतर

फिक्स्ड डिपॉजिट पर देश के अधिकांश बैंक अलग-अलग ब्याज दरें मुहैया करवाते हैं, जानिए कहां मिल रहा है ज्यादा ब्याज

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 24 Apr 2018 05:14 PM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 12:13 PM (IST)
देश के ये बैंक देते हैं FD पर सबसे ज्यादा ब्याज, जानिए कहां निवेश करना बेहतर
देश के ये बैंक देते हैं FD पर सबसे ज्यादा ब्याज, जानिए कहां निवेश करना बेहतर

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नौकरीपेशा लोगों के पास निवेश करने और अपने पैसे बढ़ाने के काफी सारे विकल्प होते हैं, हालांकि अपने लक्ष्यों को पाने के लिए आपको स्मार्ट तरीके से फैसले करना आना चाहिए। आमतौर पर फिक्स्ड डिपॉजिट को सबसे सुरक्षित निवेश माना जाता है जहां सेविंग बैंक अकाउंट की तुलना में 6 से 7 फीसद तक का ब्याज मिल जाता है। हम अपनी इस खबर में आपको उन बैंकों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जहां आप अपने चयन के हिसाब से ज्यादा ब्याज पा सकते हैं।

loksabha election banner

अवधि के हिसाब से मिलता है ब्याज: एफडी पर मिलने वाला ब्याज एफडी की अवधि पर निर्भर करता है। बैंक एफडी की मियाद को कुल पांच तरह से बांटा जा सकता है। पहला, 1 साल के कम अवधि की एफडी, 2 साल से कम अवधि की एफडी, दो से 5 साल की अवधि के लिए एफडी, 5 से 10 वर्षों के लिए एफडी और 10 साल से ज्यादा की अवधि के लिए एफडी। देश के टॉप बैंकों में एफडी पर मिलने वाली ब्याज दरें..

एक साल से कम की अवधि पर यहां मिलेगा सबसे ज्यादा ब्याज: अलग-अलग अवधि की एफडी पर अलग-अलग बैंकों की ओर से ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है। मसलन, एक 181 से 363 दिनों के लिए कराई जाने वाली एफडी पर कोटक महिंद्रा बैंक 6.75 फीसदी ब्याज दे रहा है। वहीं 91 से 180 दिनों की अवधि के आईडीएफसी बैंक 6.75 फीसदी का ब्याज दे रहा है। आप नीचे दिए गए चार्ट को देखकर खुद तय कर सकते हैं कि एफडी पर ज्यादा ब्याज पाने के लिए आपके लिए कौन सा बैंक बेहतर रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.