नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने SBI (UK) लिमिटेड के ग्राहकों के लिए डिजिटल बैंकिंग ऐप योनो की लांचिंग की है। यह लांचिंग एसबीआई चेयरमेन रजनीश कुमार द्वारा यूके इंडिया बिजनेस काउंसिल (UKIBC) के समन्वय से आयोजित एक कार्यक्रम में की गई है। एसबीआई के योनो ऐप के इस वैश्विक संस्करण का लाभ ब्रिटेन में एसबीआई के ग्राहकों को मिलेगा। बता दें कि योनो से आशय 'यू ओनली नीड वन' से है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि लंदन में यूके-इंडिया बिजनेस काउंसिल के समन्वय से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में एसबीआई ने अपने योनो ऐप का वैश्विक संस्करण पेश किया। एसबीआई चेयरमेन ने बताया कि वे भारत में योनो की सफलता से काफी उत्साहित हैं।

एसबीआई चेयरमेन रजनीश कुमार ने कहा, ‘‘योनो ऐप एसबीआई यूके बैंक की प्रौद्योगिकी क्षमताओं को दिखाता है। भारत में योनो की सफलता के बाद मैं ब्रिटेन के अपने ग्राहकों के लिए इसे पेश करके काफी उत्साहित महसूस कर हूं।’’

योनो ऐप को ग्राहक गूगल प्ले स्टोर या एपल के ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकतो हैं। गौरतलब है कि योनो ऐप से ना सिर्फ बैंकिंग लेनदेन किया जा सकता है, बल्कि इस ऐप के जरिए शॉपिंग, टिकट बुकिंग, बिल पेमेंट आदि कार्य भी किये जा सकते हैं। खास बात यह है कि लंदन में लॉन्च हुआ यह योनो ऐप ग्राहक को एसबीआई यूके और एसबीआई इंडिया दोनों बैकों के अकाउंट की अनुमति देगा।

एसबीआइ का कहना है कि योनो ऐप के उपयोग से ग्राहकों को डेबिट कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी। ग्राहक इस ऐप के जरिए आसानी से बैंकिंग ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप