नई दिल्ली, एजेंसी। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने एमसीएलआर से जुड़े सभी अवधि के कर्ज के ब्याज में 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की है। यह वृद्धि एक सितंबर से लागू हो जाएगी। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक इस वृद्धि के बाद एक वर्ष की अवधि वाले कर्ज पर ब्याज 7.65 प्रतिशत से बढ़कर 7.70 प्रतिशत हो गया है। इस प्रकार तीन वर्ष की अवधि वाले कर्ज पर ब्याज आठ प्रतिशत हो गया है। पीएनबी ने बुधवार को बताया कि एक साल की अवधि के लिए सीमांत लागत आधारित कर्ज दरों यानी एमीसीएलआर अब 7.70 फीसद होगा जो पहले 7.65 फीसद थी।

तीन साल की अवधि के लिए MCLR आठ फीसद

ज्यादातर उपभोक्ता कर्ज एमीसीएलआर से जुड़ा होता है। बैंक की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक तीन साल की अवधि के लिए एमसीएलआर अब आठ फीसद होगी जिसमें 0.05 फीसद की वृद्धि की गई है। इसके अलावा एक माह, तीन माह और छह माह की अवधि वाले कर्ज पर ब्याज दर अब 7.10 से 7.40 फीसद के दायरे में कर दी गई है।

एनटीपीसी को 12 हजार करोड़ जुटाने के लिए मिली मंजूरी

सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी को 12 हजार करोड़ रुपये जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। यह राशि गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) के जरिये जुटाई जाएगी। इस राशि का इस्तेमाल कंपनी की क्षमता विस्तार में किया जाएगा। कंपनी बोर्ड ने 29 जुलाई को राशि जुटाने की योजना को मंजूरी दी थी।

रिलायंस ने साफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा को खरीदा

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक एफएमसीजी कारोबार में प्रवेश की घोषणा के कुछ दिन बाद ही रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कैंपा ब्रांड से साफ्ट ड्रिंक बेचने वाले दिल्ली के प्योर ड्रिंक्स समूह को खरीदने की घोषणा की है। सूत्रों के अनुसार, यह सौदा करीब 22 करोड़ रुपये में हुआ है। रिलायंस की सब्सिडियरी रिलायंस रिटेल वेंचर दिवाली के आसपास इस ब्रांड को फिर से सामान्य कारोबार के लिए पेश कर सकता है। 

Edited By: Krishna Bihari Singh