नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एलआइसीएचएफएल) ने कई सुविधाओं के साथ बंपर होम लोन ऑफर लांच किया है। ‘2020 होम लोन ऑफर’ नाम से यह योजना बुधवार को लांच कर दी गई है। इसके तहत अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट्स और ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट (ओसी) हासिल रेडी-टु-मूव घरों के लिए लोन दिए जाएंगे। अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट्स के लिए ग्राहक पजेशन मिलने के बाद या लोन आवंटित होने के 48 महीनों के बाद (जो भी पहले हो) किस्त देना शुरू कर सकते हैं। इस दौरान उन्हें सिर्फ ब्याज देना होगा और मूलधन से छूट होगी।

एलआइसीएचएफ की यह योजना बुधवार को लांच हो गई है और 29 फरवरी तक चलेगी। इसके लिए ग्राहक को 15 मार्च के भीतर लोन ले लेना होगा। दूसरी योजना रेडी-टु-मूव घरों के लिए है, जिसमें कंपनी छह महीने की ईएमआइ माफ कर देगी।

रेडी-टु-मूव घरों वाली योजना के तहत पांचवें, 10वें और 15वें वर्ष में दो-दो ईएमआइ माफ की जाएंगी। इसके लिए शर्त यह होगी कि ग्राहक समय पर ईएमआइ चुकाता रहेगा और पांच वर्षो के भीतर लोन एकमुश्त नहीं चुकाएगा। कंपनी के एमडी व सीईओ सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि यह योजना घर खरीदारों के साथ-साथ रियल एस्टेट सेक्टर के लिए भी मुफीद है।

प्रोसेसिंग फीस की बात करें, तो एक करोड़ रुपये तक के लोन पर लोन की राशि का 0.25 फीसद प्रोसेसिंग फीस होगी। यह अधिकतम 10,000 रुपये (GST के साथ) होगी। वहीं, एक करोड़ से पांच करोड़ रुपये की राशि पर 0.25 फीसद प्रोसेसिंग फीस होगी, जो अधिकतम 25,000 रुपये होगी। इस लोन की अवधि अधिकतम 30 साल तक की होगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस