नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। कोटक महिंद्रा बैंक (KMBL) ने ऐलान किया है कि उसके ग्राहक अब डिजिलॉकर (Digilocker) से नेट बैंकिंग पर बैंक के साथ अपने पते को तुरंत अपडेट कर सकते हैं। Kotak mahindra bank ने डिजिलॉकर के साथ अपने नेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का एकीकरण पूरा कर लिया है।

बैंक ने कहा है कि कई ग्राहकों के कोविड-19 महामारी के दौरान अपने गृहनगर में स्थानांतरित होने के साथ, यह सुविधा ग्राहकों को एक और विकल्प देती है। इससे वे आसानी से अपना Address तुरंत और पूरी तरह से ऑनलाइन बदल सकते हैं।

डिजिटल-फर्स्‍ट पहल

कोटक महिंद्रा बैंक के अध्यक्ष (उत्पाद, वैकल्पिक चैनल और ग्राहक अनुभव वितरण) पुनीत कपूर ने कहा कि कोटक में हमारा जोर यह देखने पर है कि हम अपने ग्राहकों को डिजिटल-फर्स्‍ट पहल के साथ बेहतर समर्थन कैसे दे सकते हैं, जो बैंकिंग को सरल, सुरक्षित और समस्या मुक्त बनाते हैं।

Address update कैसे होगा

डिजिलॉकर के साथ एकीकरण उस दिशा में एक और कदम है, जो कोटक ग्राहकों को अपने पते को पूरी तरह से ऑनलाइन और बिना किसी कागजी कार्रवाई के तुरंत अपडेट करने में सक्षम बनाता है, जिसके परिणामस्वरूप हमारे ग्राहकों के लिए मन की शांति होती है।

क्‍या है Digilocker

डिजिलॉकर भारत सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत प्रमुख पहलों में से एक है जिसका उद्देश्य नागरिकों को कागज रहित शासन प्रदान करना है. DigiLocker क्लाउड-आधारित स्टोरेज प्लैटफॉर्म है। इसमें आप अपने दस्तावेज या प्रमाण-पत्र सेव करके रख सकते हैं। इसे शेयर कर सकते हैं और वेरिफाई कर सकते हैं। आप अपने विभिन्न सरकारी, गैर-सरकारी दस्तावेजों की स्कैन्ड कॉपी अपलोड कर रख सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप