Move to Jagran APP

Kotak Mahindra बैंक ने ग्राहकों के लिए किया उम्‍दा काम, Address अपडेट में मदद करेगा यह सरकारी ऐप

कोटक महिंद्रा बैंक (KMBL) ने ऐलान किया है कि उसके ग्राहक अब डिजिलॉकर (Digilocker) से नेट बैंकिंग पर बैंक के साथ अपने पते को तुरंत अपडेट कर सकते हैं। Kotak mahindra bank ने डिजिलॉकर के साथ अपने नेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का एकीकरण पूरा कर लिया है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 06:19 PM (IST)
Kotak Mahindra बैंक ने ग्राहकों के लिए किया उम्‍दा काम, Address अपडेट में मदद करेगा यह सरकारी ऐप
यह सुविधा ग्राहकों को एक और विकल्प देती है। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। कोटक महिंद्रा बैंक (KMBL) ने ऐलान किया है कि उसके ग्राहक अब डिजिलॉकर (Digilocker) से नेट बैंकिंग पर बैंक के साथ अपने पते को तुरंत अपडेट कर सकते हैं। Kotak mahindra bank ने डिजिलॉकर के साथ अपने नेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का एकीकरण पूरा कर लिया है।

loksabha election banner

बैंक ने कहा है कि कई ग्राहकों के कोविड-19 महामारी के दौरान अपने गृहनगर में स्थानांतरित होने के साथ, यह सुविधा ग्राहकों को एक और विकल्प देती है। इससे वे आसानी से अपना Address तुरंत और पूरी तरह से ऑनलाइन बदल सकते हैं।

डिजिटल-फर्स्‍ट पहल

कोटक महिंद्रा बैंक के अध्यक्ष (उत्पाद, वैकल्पिक चैनल और ग्राहक अनुभव वितरण) पुनीत कपूर ने कहा कि कोटक में हमारा जोर यह देखने पर है कि हम अपने ग्राहकों को डिजिटल-फर्स्‍ट पहल के साथ बेहतर समर्थन कैसे दे सकते हैं, जो बैंकिंग को सरल, सुरक्षित और समस्या मुक्त बनाते हैं।

Address update कैसे होगा

डिजिलॉकर के साथ एकीकरण उस दिशा में एक और कदम है, जो कोटक ग्राहकों को अपने पते को पूरी तरह से ऑनलाइन और बिना किसी कागजी कार्रवाई के तुरंत अपडेट करने में सक्षम बनाता है, जिसके परिणामस्वरूप हमारे ग्राहकों के लिए मन की शांति होती है।

क्‍या है Digilocker

डिजिलॉकर भारत सरकार के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत प्रमुख पहलों में से एक है जिसका उद्देश्य नागरिकों को कागज रहित शासन प्रदान करना है. DigiLocker क्लाउड-आधारित स्टोरेज प्लैटफॉर्म है। इसमें आप अपने दस्तावेज या प्रमाण-पत्र सेव करके रख सकते हैं। इसे शेयर कर सकते हैं और वेरिफाई कर सकते हैं। आप अपने विभिन्न सरकारी, गैर-सरकारी दस्तावेजों की स्कैन्ड कॉपी अपलोड कर रख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.