Move to Jagran APP

SBI Home Loan: एसबीआई ग्राहकों को होम लोन पर दे रहा है तीन खास ऑफर, इस तरह उठाएं लाभ

SBI Home Loan एसबीआई में होम लोन पर ब्याज दर वेतनभोगी ग्राहकों के लिए 6.95 फीसद से 7.45 फीसद के बीच और स्व रोजगार वाले ग्राहकों के लिए 7.10 से 7.60 फीसद के बीच है। PC Pixabay

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 03:08 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 06:43 PM (IST)
SBI Home Loan: एसबीआई ग्राहकों को होम लोन पर दे रहा है तीन खास ऑफर, इस तरह उठाएं लाभ
SBI Home Loan: एसबीआई ग्राहकों को होम लोन पर दे रहा है तीन खास ऑफर, इस तरह उठाएं लाभ

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने होम लोन्स (Home loans) पर स्पेशल ऑफर्स की घोषणा की है। बैंक ने कहा कि एसबीआई में होम लोन के लिए आवेदन करने वालों को तीन अतिरिक्त लाभ मिलेंगे। ये हैं- जीरो प्रोसेसिंग शुल्क, 30 लाख से अधिक और एक करोड़ से कम के होम लोन के लिए उच्च सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को 0.10 फीसद की ब्याज छूट और ग्राहक द्वारा एसबीआई योनो एप से आवेदन करने पर 0.05 फीसद की अतिरिक्त छूट। इस तरह एसबीआई होम लोन पर ग्राहकों को तीन अतिरिक्त लाभ दे रहा है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के चलते रेपो रेट को घटाकर 4 फीसद पर ले आने से  होम लोन पर ब्याज दरें एक दशक के निचले स्तर पर आ गई हैं। एसबीआई में सभी नए होम लोन बाहरी बेंचमार्क से लिंक्ड हैं, जो इस समय 6.65 फीसद है। एसबीआई की ईबीआर रेपो रेट से लिंक्ड है। इस समय एसबीआई में होम लोन पर ब्याज दर वेतनभोगी ग्राहकों के लिए 6.95 फीसद से 7.45 फीसद के बीच और स्व रोजगार वाले ग्राहकों के लिए 7.10 से 7.60 फीसद के बीच है।

यह भी पढ़ें (EPF vs PPF vs VPF vs NPS: जानिए एक बड़ा रिटायरमेंट फंड तैयार करने के लिए कौनसी योजना रहेगी बेहतर)

एसबीआई ने ट्वीट कर होम लोन पर ऑफर की जानकारी ग्राहकों को दी है। इस ट्वीट में एक वीडियो भी है, जिसमें बारी-बारी से तीनों लाभों के बारे में बताया गया है।

प्रोसेसिंग फीस में छूट से कर्ज लेने वालों को लोन राशि के 0.40 फीसद तक की बचत भी हो जाती है।  एक्सपर्ट्स के अनुसार, इस समय एमसीएलआर या बीपीएलआर लिंक्ड दरों वाले बैंकों के होम लोन ग्राहकों के पास रेपो-लिंक्ड दर पर होम लोन की पेशकश करने वाले बैंकों में अपने लोन को ट्रांसफर करवाने का अच्छा मौका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.