Move to Jagran APP

Home Loan Interest Rate: SBI और Bank of Baroda सहित यह बैंक दे रहे हैं सस्ता होम लोन, चेक करें पूरी लिस्ट

अगर आप घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और होम लोन लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छे मौकों में से एक हो सकता है। मौजूदा वक्त में कई सारे बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए होम लोन की ब्याज दर को घटा दिया है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 03:34 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 08:03 AM (IST)
Home Loan Interest Rate: SBI और Bank of Baroda सहित यह बैंक दे रहे हैं सस्ता होम लोन, चेक करें पूरी लिस्ट
मौजूदा वक्त मे कई सारे बैंक सस्ता होम लोन दे रहे हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। मौजूदा वक्त में देश के कई सारे बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए होम लोन की ब्याज दर को घटा दिया है। त्योहारी सीजन के समय से ही कई सारे प्रमुख और बड़े बैंक तोहफे के तौर पर अपने ग्राहकों को सस्ते ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध करा रहे हैं। ऐसे में अगर आप घर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं और होम लोन लेना चाहते हैं तो, यह आपके लिए सबसे अच्छे मौकों में से एक हो सकता है। आइए, देखते हैं कुछ प्रमुख बैंकों की लिस्ट जो मौजूदा वक्त में सस्ता होम लोन उपलब्ध करा रहे हैं।

loksabha election banner

HDFC Bank होम लोन

देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक HDFC Bank भी इस समय में अपने ग्राहकों को बहद ही कम ब्याज दर पर होम लोन की पेशकश कर रहा है। HDFC Bank की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार यह बैंक सामान्य स्थिति में अपने ग्राहकों को 6.80 फीसद से 7.30 फीसद सालाना ब्याज दर के हिसाब से होम लोन की पेशकश कर रहा है। वहीं यह बैंक महिलाओं को सालाना 6.75 फीसद से 7.25 फीसद ब्याज दर के आधार पर होम लोन की पेशकश कर रहा है।

State Bank of India होम लोन

देश का सबसे बड़ा बैंक State Bank Of India (SBI) सस्ते ब्याज दर पर अपने ग्राहकों को होम लोन दे रहा है। यह बैंक होम लोन वाले व्यक्तियों को उनकी जरूरत के हिसाब से होम लोन देता है, जैसे कि रेगुलर होम लोन, सरकारी कर्मचारियों के लिए SBI प्रिविलेज होम लोन, सेना और रक्षा कर्मियों के लिए SBI शौर्य होम लोन, SBI मैक्सगेन होम लोन आदि। इसके साथ ही यह बैंक होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लेता है। इसके साथ ही SBI महिलाओं को होम लोन पर ब्याज में कुछ अतिरिक्त छूट भी प्रदान करता है। SBI Home Loan की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक यह बैंक केवल 30 लाख तक का लोन 6.80 फीसद सालाना ब्याज दर के हिसाब से होम लोन दे रहा है।

Bank Of Baroda होम लोन

सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में से एक , Bank of Baroda भी अपने ग्राहकों को सस्ते दर पर होम लोन की पेशकश कर रहा है। पैसाबाजार वेबसाइट के मुताबिक यह बैंक 30 साल की अवधि के लिए 6.50 फीसद से 8.25 फीसद ब्याज दर के हिसाब से अपने ग्राहकों को होम लोन की पेशकश कर रहा है।

ICICI बैंक

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक अगर आप बैंक से 30 साल की अवधि के लिए 8 लाख तक का होम लोन लेते हैं तो इस पर आपको 6.75 फीसद सालाना ब्याज दर के हिसाब से 5,189 रुपए हर महीने EMI के तौर पर भरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.