Move to Jagran APP

Diwali Offer: होम लोन पर तगड़ा डिस्काउंट चाहिए तो कर लें बस इतना सा काम, बचा सकते हैं हजारों रुपये

अगर आप इस फेस्टिव सीजन घर खरीदने की सोच रहे हैं तो देर न करें। अगर आप इन बैंकों से होम लोन लेते हैं तो आपको बंपर छूट मिल सकती है। हम आपको बता रहे हैं कि आपको किस बैंक पर क्या ऑफर मिलेंगे।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Wed, 19 Oct 2022 02:18 PM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2022 02:24 PM (IST)
Home Loan Diwali Offer: HDFC, SBI, Bank of Maharashtra, Bank of Baroda, Bajaj Finance interest rates

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। फेस्टिव ऑफर के तहत बैंक इन दिनों अपने ग्राहकों को एक से बढ़कर ऑफर दे रहे हैं। अगर आप भी घर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये आपके लिए सही मौका है। त्योहारी सीजन में ज्यादातर सरकारी और प्राइवेट बैंक ग्राहकों को लुभाने के लिए बहुत कम ब्याज पर होम लोन दे रहे हैं।

loksabha election banner

HDFC, SBI, Bank of Maharashtra, Bank of Baroda ने अपने होम लोन दरों में कटौती की है। पिछले छह महीनों में आरबीआइ द्वारा रेपो दर में लगातार चार बढ़ोतरी के बाद, बैंकों और एनबीएफसी ने केंद्रीय बैंक के अनुरूप अपनी लेंडिंग रेट्स को बढ़ाया है। लेकिन त्योहारी सीजन में बैंकों ने नए कर्जदारों को आकर्षित करने के लिए होम लोन पर अपनी दरें कम कर दी हैं। हम आपको बता रहे हैं कि किस बैंक में क्या ब्याज दर लागू है।

SBI होम लोन पर छूट

एसबीआई होम लोन पर 0.25 फीसदी तक की छूट दे रहा है। इसके होम लोन रेट 8.40 फीसदी से शुरू हो रहे हैं। देश का सबसे बड़ा ये बैंक टॉप-अप लोन पर 0.15 प्रतिशत और प्रॉपर्टी पर लिए जाने वाले लोन पर 0.30 प्रतिशत की रियायत भी दे रहा है। SBI ने जनवरी 2023 तक होम लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क माफ कर दिया है।

HDFC का क्या है ऑफर

निजी क्षेत्र का एचडीएफसी 750 और उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर के लिए होम लोन पर केवल 8.4 प्रतिशत की एक दर की पेशकश कर रहा है। यह शर्त किसी भी राशि के लोन अमाउंट के लिए है। यह ऑफर 30 नवंबर तक है। इस ऑफर से पहले, एचडीएफसी के होम लोन की दरें 8.60 से 9 प्रतिशत के बीच थीं, जो लोन राशि और क्रेडिट स्कोर पर निर्भर नहीं थी।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी अपने होम लोन की ब्याज दरों में 30-70 आधार अंकों की कटौती की है। होम लोन अब कम से कम 8 फीसदी सालाना की दर से मिलेगा।

बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की दरें

अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा से होम लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8.45 फीसदी सालाना की दर से ब्याज मिलेगा। यदि आप इस त्योहारी सीजन में अपना घर खरीदने के लिए होम लोन लेने पर विचार कर रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प है।

बजाज फाइनेंस भी है विकल्प

बजाज हाउसिंग फाइनेंस ने सैलरीड और प्रोफेशनल लोगों के लिए होम लोन की ब्याज दर को घटाकर 8.2 प्रतिशत प्रति वर्ष कर दिया है। बजाज फाइनेंस का दिवाली स्पेशल ऑफर 14 अक्टूबर से 30 नवंबर तक वैध रहेगा। आपको बता दें कि ये ऑफर केवल चुनिंदा शहरों में ही लागू होगा।

ये भी पढ़ें-

Gold Price Today: सोना खरीदना है तो मत चूकें मौका, दिवाली से पहले रेट में हुआ बदलाव, चेक करें अपने शहर का दाम

Credit Card Closure: क्रेडिट कार्ड बंद करना चाहते हैं तो पहले जान लें ये जरूरी बातें, क्या कहते हैं इसके नियम

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.