नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अपना घर खरीदना हर किसी का सपना होता है। अगर आप भी अपने सपनों का घर खरीदने के लिए होम लोन लेने की तैयारी में हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका साबित हो सकता है। त्योहारी सीजन के दौरान देश के कई प्रमुख बैंकों ने होम लोन की ब्याज की दरों में कटौती की है। इसी दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक, Bank of Baroda ने 7 अक्टूबर, 2021 को अपने होम लोन की दरों में 0.25 फीसद की कटौती की थी और इसे 6.75 फीसद से 6.50 फीसद तक करने की घोषणा की थी। त्योहारी सीजन के चलते, देश के कई सारे प्रमुख बैंकों ने होम लोन पर ब्याज की दरों में कटौती की है।

त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ और घर-खरीद को और भी ज्यादा किफायती बनाने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा ने ग्राहकों के लिए इस ऑफर को 31 दिसंबर, 2021 की अवधि तक बढ़ा दिया है।

नए ब्याज दर पर होम लोन उन ग्राहकों को दिया जाएगा जो नए लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं, लोन ट्रांसफर कर रहे हैं या अपने मौजूदा लोन को रिफाइनांस कर रहे हैं। हालांकि, बैंक की तरफ से होम लोन पर जीरो प्रोसेसिंग फीस पहले से ही लागू थी, इसे भी 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

होम लोन की ब्‍याज दरों में कमी की घोषणा पर, बैंक ऑफ बड़ौदा के मॉर्गेज एंड अदर रिटेल एसेट्स विभाग के जनरल मैनेजर, एचटी सोलंकी ने कहा कि, हम हमेशा हमारे डिजिटल प्लेटफॉर्म और हमारी समर्पित टीमों के जरिए, प्रक्रिया को सहज और परेशानी मुक्त बनाते हुए होम लोन और अन्य खुदरा लोन उत्पादों पर, ब्याज की सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी दरों की पेशकश करने का प्रयास करते हैं। इस फेस्टिव सीजन में हमारे ग्राहकों को इस ऑफर का फायदा मिलेगा। इस घटी हुई ब्याज दर के साथ, बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन अब 31 दिसंबर 2021 तक सीमित अवधि के लिए, सभी श्रेणियों में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी दरों की पेशकश कर रहा है।"

Edited By: Abhishek Poddar