Move to Jagran APP

HDFC बैंक की अपने ग्राहकों के लिए खास पेशकश, साइबरी ठगी से जागरूकता के लिए करेगा वर्कशॉप

HDFC Bank Mooh Band Rakho campaign निजी क्षेत्र का एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) वित्तीय धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता के प्रसार के लिए अगले 4 महीनों में 2000 से अधिक कार्यशालाएं आयोजित करने जा रहा है।

By Ashish DeepEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 04:00 PM (IST)
HDFC बैंक की अपने ग्राहकों के लिए खास पेशकश, साइबरी ठगी से जागरूकता के लिए करेगा वर्कशॉप
उसने Mooh Band Rakho campaign को दोबारा लॉन्‍च किया है।

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। निजी क्षेत्र का एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) वित्तीय धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता के प्रसार के लिए अगले 4 महीनों में 2,000 से अधिक कार्यशालाएं आयोजित करने जा रहा है। बैंक ने कहा कि उसने Mooh Band Rakho campaign को दोबारा लॉन्‍च किया है।

loksabha election banner

इस अभियान में बैंक ग्राहकों को वित्तीय धोखाधड़ी से बचने के तरीकों से अवगत कराया जाएगा। खासतौर पर युवा ग्राहकों को वित्तीय जोखिमों के बारे में बताया जाएगा। बैंक का इरादा स्कूल और कॉलेजों के युवाओं को इस बारे में जागरूक करने का है।

एचडीएफसी बैंक के एमडी और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शशिधर जगदीशन ने कहा, ‘‘डिजिटलीकरण ने बैंक ग्राहकों को बेशुमार सहूलियत दी है। लेकिन इसके साथ साइबर धोखाधड़ी के जोखिम भी बढ़ गए हैं। धोखेबाज लगातार सीधे-सरल ग्राहकों को फंसाने की फिराक में रहते हैं।’’

इस अभियान के दूसरे संस्करण की शुरुआत नीति आयोग के विशेष सचिव के. राजेश्वर राव ने की। इस मौके पर राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा के सह-समन्वयक लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पंत भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.