नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एयरटेल पेमेंट बैंक से अब कस्टमर बिना कार्ड  (कैश-लैस) कैश निकाल सकेंगे। यह सुविधा भारत में 100,000 ATMs पर उपलब्ध होगी। एयरटेल पेमेंट बैंक ने इसके लिए ‘Empays Payment Systems’ से टाई अप किया है। यह सर्विस फीचर फोन और स्मार्टफोन दोनों के लिए उपलब्ध होगी। कस्टमर्स यूएसएसडी और माय एयरटेल एप के जरिए इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

एयरटेल की ओर से पेश की गई इस कैश कार्ड-लैस टेक्नोलॉजी को IMT (इंस्टेंट मनी ट्रांसफर) कहते हैं। इस सुविधा के जरिए एयरटेल पेमेंट बैंक के सेविंग अकाउंट होल्डर्स अपने मोबाइल फोन के माध्यम से कैश निकाल सकेंगे। जानकारी के मुताबिक भारत में 20,000 IMT इनेबल्ड एटीएम है और इस साल के आखिर तक इन्हें 100,000 करने का लक्ष्य है। यह सुविधा अभी एयरटेल पेमेंट्स बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए है।

कार्ड लैस कैश निकासी की यह सुविधा सभी एयरटेल पेमेंट्स बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए है। इसके अलावा इस सर्विस का फायदा MyAirtel app से भी लिया जा सकता है। बता दें कि एयरटेल पेमेंट बैंक जनवरी 2017 में लॉन्च हुआ था। इस वक्त यह सभी 29 राज्यों में है।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और चीफ एक्जीक्यूटिव अनुब्रता विश्वास ने कहा कि हम डिजिटल इंडिया में विश्वास करते हैं। हम बैंकिंग क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल समाधान की ओर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा Empays के साथ हमारा टाई-अप एक महत्वपूर्ण कदम है जो हमारे ग्राहकों को यूएसएसडी या माई एयरटेल ऐप के जरिए से 100,000 से अधिक एटीएम पर डिजिटल फोन से नकद निकासी में मदद करेगा।

Posted By: Nitesh