Menu
blogid : 12846 postid : 766484

उसका चेहरा खराब करने में प्रेमी ने कोई कसर नहीं छोड़ी, फिर भी वह बन गई ब्यूटी क्वीन

स्त्री दर्पण

  • 86 Posts
  • 100 Comments

जहां चाह है वहीं राह है यह कहावत सबने सुना होगा!!! वह लड़की अपने प्रेमी के साथ खुशी से जीवन को जी रही थी. लाइफ में कोई परेशानी नहीं थी, लेकिन अचानक ही एक दिन प्रेमी को गुस्सा आया और उसने अपनी प्रेमिका पर अपने मुक्के से वार कर दिया और नाक को तोड़ दिया. लड़की की नाक पूरी तरह से टूट चुकी थी. डॉक्टरों ने कह दिया था कि नाट टूटने की वजह से चेहरा पूरी तरह से खराब हो चुका है इसलिए सर्जरी करना पड़ेगा और नया रूप देना पड़ेगा. लड़की हिम्मत नहीं हारी उसने डॉक्टरों को अपना काम करने के लिए कहा. डॉक्टरों की कई दिनों की मेहनत के बाद सर्जरी सफल रही आज यह महिला ब्यूटी क्वीन बन गई है.



beauty queen10


यह घटना ब्रिटेन के ग्रिमस्बी जगह की है. 19 साल की लेसी लुंड 22 साल के अपने प्रेमी डीन कैंपबेल से बहुत ही प्यार करती थी. कैंपबेल एक अच्छा लड़का नहीं है यह बात हर कोई जानता था. लेसी के परिवार वाले भी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी कैंपबेल से बाते करे. इस चीज को लेकर लेसी की मां हमेशा चिंतित रहती थी. कैंपबेल से लेसी की मुलाकात तब हुई जब वह 16 साल की थी.


Read: वर्किग आवर से ज्यादा काम करना यानि अपनी मौत को न्यौता देना, कहीं आप तो ऐसा नहीं करते


लेसी अपने प्रेमी के साथ
लेसी अपने प्रेमी के साथ


तमाम तरह की चेतावनियों के बावजूद भी लेसी खुद को अपने प्यार से दूर नहीं कर पाई. कैंपबेल से वह बेइंतहा प्यार करती थी. लेकिन उसे यह नहीं पता था कि उसका प्यार एकतरफा है. वह जिस व्यक्ति से प्यार कर रही थी, दरअसल वह एक हैवान है जो नारी की इज्जत करना नहीं जानता.


image11


Read: ब्लैक मार्केट में बिकते हैं इंसानों के अंग, लेकिन कीमत कितनी है जानकर हैरान रह जाएंगे आप


कैंपबेल लेसी के प्यार का जवाब इस तरह से देगा लेसी को अंदाजा नहीं था. एक रात बर्थडे पार्टी के दौरान लेजी अपने दोस्त के घर गई, तभी कैंपबेल भी पार्टी में आया. उसने बहुत ही ज्यादा शराब पी रखी थी. शराब के नशे में उसने लेजी और उसके दोस्तों को गाली दी. तभी लेजी ने घर जाने का निर्णय लिया. किसी तरह कैंपबेल ने लेजी को मनाया और अपने घर ले गया, वहीं उसने लेजी के नाक पर हमला किया.


ऑपरेशन के बाद लेसी
ऑपरेशन के बाद लेसी


यह तो था कहानी का एक पहलू. नाक पर हमला करने की वहज से लेजी का चेहरा पूरी तरह से बिगड़ चुका था. घायल अवस्था में जब लेजी अस्पताल में पहुंची तो डॉक्टरों ने लेजी को साफ कह दिया था कि नाक पूरी तरह से टूट चुकी थी ऑपरेशन करना पड़ेगा. हमला इतना तगड़ा था कि लेजी को नया नाक लगवाना पड़ा.


लेसी अपनी मां के साथ
लेसी अपनी मां के साथ


Read: बाथरूम में घुसते ही उसने जो कुछ देखा वह दिल दहला देने वाला था


ऑपरेशन के बाद लेजी का पूरा चेहरा बदल चुका था. साथ ही वजन भी बढ़ गया था, लेकिन सर्जरी के बाद भी वह ब्यूटी क्वीन लग रही थी. उसी समय उसने फैसला किया कि वह इसी चेहरे के साथ अपनी जिंदगी को बिताएगी और पुराने पलों को जो उसने अपने प्रेमी के साथ बिताए थे पूरी तरह से भूल जाएगी. सर्जरी के बाद लोग लेजी को मॉडलिंग की सलाह देते थे. लेजी के लिए यह किसी सपने से कम नहीं थी. वह पहले भी मॉडलिंग करती थी.


image01


लेजी ने आशा जताई कि उसका यह अनुभव अन्य दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा. साथ ही उन्हें जागरूक करेगा कि किसी भी रिलेशन में पड़ने से पहले अपने साथी के बारे में अच्छी तरह से जांज पड़ताल कर लें. लेजी चाहती हैं कि अपनी यह स्टोरी उन महिलाओं के साथ साझा करें जो कभी हिंसा की शिकार रही हैं.


Read more:

फेसबुक पर वहशी बनी 19 साल की लड़की, तस्वीरें देखकर समझ जाइए क्यों मार्क जुकरबर्ग से उसके पेज को ब्लॉक करने की गुहार लगाई गई

परियों की कहानी सुनने की उम्र में वो मासूम अपने जीवन की सबसे बड़ी लड़ाई लड़ते हुए दुनिया को अलविदा कह गई, जानिए मासूम लॉरिन की मार्मिक कहानी

क्या आपको यह चेहरा डरावना लगता है…अपने ही चेहरे से डरने वाली एक बच्चे की मार्मिक कहानी


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *