Menu
blogid : 12846 postid : 1209855

देश इस महिला कमांडो पर करता है गर्व, पहले थी मॉडल

स्त्री दर्पण

  • 86 Posts
  • 100 Comments

जरा याद कीजिए, आप बचपन में क्या बनना चाहते थे. आप में से बहुत से लोगों का जवाब होगा डॉक्टर, इंजीनियर, टीचर, डांसर या फिर कुछ और. लेकिन बड़े होने पर बचपन के ये सपने पीछे छूट जाते हैं और जिंदगी और वक्त के हिसाब से हम में से ज्यादातर लोग नौकरी कर रहे होते हैं. अब ये बात किसी को कड़वी जरूर लग सकती है लेकिन सच है.

k

लेकिन अगर हम आपसे कहेंं कि एक लड़की ऐसी भी है जो सिर्फ डॉक्टर नहीं बल्कि लेखक, मॉडल, फिल्म मेकर और भारत की पहली कमांडो ट्रेनर भी है तो आपको विश्वास नहीं होगा. जी हां, इस बात को आसानी से हजम करना थोड़ा मुश्किल जरूर है, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है. दरअसल, डॉ. सीमा राव एक ऐसी बहादुर महिला हैं, जो एक साथ कई कलाओं में निपुण हैं. सीमा की प्रतिभाशाली व्यक्तित्व में ऐसी खूबियां है जिससे गिनते-गिनते आप थक जाएंगे.



seema 1


कमांडों ट्रेनर होने के अलावा वो एक फायर फाइटर, फिल्म मेकर, स्कूबा डाइवर और मॉडल भी हैं. सीमा 20 सालों से स्पेशल फोर्स को प्रशिक्षण दे रही हैं. सबसे खास बात ये है कि सीमा को कई प्रतिष्ठित सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है. उन्हें वर्ल्ड पीस अवार्ड दिया जा चुका है. इसके अलावा उन्हें प्रेजिडेंटस वालंटियर सर्विस अवार्ड भी मिला है.



seema 2


सीमा और उनके पति ने एनएसजी ब्लैक कैट से लेकर मार्कोस और गरूड जैसी सर्वश्रेष्ठ भारतीय सेना को प्रशिक्षण दिया है. सीमा के पति मेजर दीपक राव जिंदगी के हर मोड़ पर सीमा का साथ देते हैं.

seema 3

सीमा का कहना है कि मेजर दीपक ने कभी भी उन्हें किसी काम को करने से नहीं रोका. शायद इसी वजह से उन्हें कभी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई. वाकई, सीमा जैसी महिलाएं, महिला सशक्तिकरण की मिसाल ही नहीं बल्कि देश के लिए गर्व की बात है…Next


Read more

विदेश में लाखों का पैकेज छोड़ ये मॉडल हुआ सेना में शामिल

सेना में चौंकाने वाले इस सच को महिला सैनिक ने किया उजागर

ये वो दस देशों की सेना है जिनके कामों पर आप भी कर सकते हैं गर्व

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *