Menu
blogid : 26750 postid : 19

बच्चों ने खाई देश की रक्षा की खाई कसम

Delhi News

  • 12 Posts
  • 0 Comment

देशभक्ति की भावना का परिचय द विजडम ट्री स्कूल के बच्चों दिया। पिछले दिनों आर्मी दिवस के मौके पर द विजडम ट्री नौएडा एक्सटेंशन के बच्चों ने हर मुसीबतों का सामना करने वाले देश के बहादुर सैनिकों की वीरता को सलाम किया और उन्होंने संकट के समय में देश की रक्षा करने की शपथ ली।
71 वें आर्मी दिवस के मौके पर द विजडम ट्री स्कूल में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस गौरवपूर्ण मौके पर भारतीय सेना को सलाम करने के लिए विद्यालय में एक विशेष सभा का आयोजन किया गया, जहाँ देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले अदम्य वीरो को भावभीनी श्रद्धांजली दी गई।
इस विशेष सभा का आयोजन कक्षा चार के बच्चों के द्वारा किया गया। कक्षा चार के छात्र अथर्व ने इस मौके पर अंग्रेजी में सैनिको के शोर्य व वीरता पर प्रकाश डाला। छात्रा रूचिका ने “वीर तुम बड़े चलो” प्रयाण गीत को खूबसूरती से प्रस्तुत किया। इसके बाद “कदम-कदम बढ़ाए जा” सामूहिक गीत प्रस्तुत किया गया। इसी कक्षा की यति और आलीशा ने क्रमशः सुन्दर विचार और दैनिक समाचार प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम का समापन में स्कूल की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सुनिता शाही अग्रवाल की प्रेरणादायी भाषण से हुआ। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने वीर जवानों के प्रति आभार प्रकट करना चाहिए।जो स्वेच्छा और बिना किसी स्वार्थ के हमारे देश के लिए अपने जीवन को न्योछावर करने के लिए हर वक्त तैयार रहते है

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *