Menu
blogid : 4846 postid : 242

मुलायम सिंह का धमाका …!

wordwide

  • 108 Posts
  • 110 Comments

उ.प्र . के सात चरणों में होने वाले चुनावों में से ३ चरण के लिए लिए आज मतदान पूरा हो गया ,और इसी के साथ सपा के मुलायम सिंह ने एक आश्चर्यजनक बात कह कर राजनीतिक क्षेत्रों में सनसनी फैला दी है .
उनका यह कहना कि, अगर भाजपा और कांग्रेस दोनों में एक को चुनना पड़ा तो, उनकी पार्टी कांग्रेस को अपना समर्थन सरकार बनाने के लिए देगी , यानि क्या वह यह मान कर चल रहें है , कि कांग्रेस, सपा से ज्यादा सीटें ले कर आ सकती है और सरकार बनाने कि स्थिति में आ जाएगी.
हालाँकि कांग्रेस नेता यह दावा ज़रूर कर रहें हैं कि कांग्रेस उ.प्र. में सरकार अकेले ही अपने दम में बनाएगी प़र अगर विपक्षी दल – वह भी सपा जैसे , अगर कांग्रेस को समर्थन देने क़ी बात कहने लगे तो , निश्चित ही कांगेस नेताओं क़ी बात में दम दिखाई देने लगता है .
वैसे तो उ.प्र. में चुनावी दंगल में कांग्रेस , सपा , बसपा , भाजपा अपनी अपनी सरकारें बनाने दावा कर रहीं हैं प़र शायद ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है , खुद अपनी सरकार बनाने क़ा का दम ख़म दिखाने वाली पार्टी सात में से मात्र ३ चरण के मतदान में ही अपनी विपक्षी दल को समर्थन करने के बात करना शुरू कर दें. वह भी उस नेता द्वारा जो उ.प्र. के राजनीति क़ी नस -नस से वाकिफ हो .
मुलायम सिंह का यह कहना बहुत मायने रखता है , प़र इसके पीछे छिपे मंतव्य क्या हैं , इन प़र भी ध्यान देना बहुत ज़रूरी है .
अब यह तो वक़्त ही बताएगा क़ी मतगणना के बाद कौन राजा/रानी बनता / बनती है प़र फ़िलहाल राजनीतिज्ञों के दिमागों में जोड़-तोड़ का दौर तो शुरू हो ही गया है और मुलायम सिंह के बयान के पीछे क्या -क्या छिपा है .
इसका भी आंकलन सभी दलों के राष्ट्रीय और प्रादेशिक नेत्रत्व द्वारा किया जाना शुरू हो गया है , भले ही इस माथा पच्ची में कुछ न निकले .

mulayam_256_0211_f

Tags:   

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *