Menu
blogid : 680 postid : 51

लंब के सामने नतमस्तक हुए पंजाब किंग्स


राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल-तीन के 38वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने की उम्मीदों को कायम रखा है. टास जीतने के बाद बल्लेबाजी करने आयी पंजाब की टीम को शेन वाटसन ने मनविंदर बिसला को कैच आउट कराकर पहला झटका दिया. इसके बाद पंजाब के कप्तान कुमार संगकारा(9) भी सस्ते में चलते बने. शुरुआती झटकों से टीम को उबारने के लिए जयवर्धने और युवराज ने आतिशी अर्धशतकीय साझेदारी की. लेकिन आदित्य डोले ने इन दोनों खिलाडियों को अपने एक ही ओवर में आउट कर पंजाब की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. रवि बोपारा ने भी टीम का ज्यादा देर तक साथ नहीं दिया. अंत में जैसे-तैसे टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 153 रन जुटाए.

[videofile]http://mvp.marcellus.tv/player/1/player/waPlayer.swf?VideoID=http://cdn.marcellus.tv/2962/flv/157929627049201019620.flv::thumb=http://cdn.marcellus.tv/2962/thumbs/&Style=4434′ type=’application/x-shockwave-flash[/videofile]

जवाब में लंब और ओझा (नाबाद 44) ने शुरू से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. लंब (83) के रूप में राजस्थान का पहला विकेट 109 रन पर गिरा. इसके बाद यूसुफ पठान(नाबाद 21) ने ओझा के साथ मिलकर टीम को बिना विकेट खोए जीत दिला दी.

राजस्थान का स्कोर रहा 15 ओवर में एक विकेट पर 157 रन. इस मैच की जीत के साथ राजस्थान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम है. अब राजस्थान के 11 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हैं और वह अंतिम चार की होड़ में अभी भी बना हुआ है. तो वहीं पंजाब की सेमीफाइनल में पहुंचने की आस हार के साथ ही पूरी तरह से खत्म हो गई है. हां, यह बात जरुर है कि आने वाले मैचों में पंजाब दूसरों के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *