Menu
blogid : 680 postid : 771613

एक जिंदगी को बचाने के लिए 10,000 टन की ट्रेन को ही उठा दिया गया (वीडियो देंखे)

कौन कहता है इंसानियत मर गई है, इस वीडियो को देखने के बाद आपकी भी इंसानियत जरूर जाग जाएगी. आपने फिल्में में ट्रेन की पटरियों के बीचों बीच पैर फंसने की दर्दनाक सीन जरूर देंखे होंगे लेकिन यहा मामला पटरियों का नहीं बल्कि प्लेटफॉर्म का है.


दरअसल पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में पर्थ के पास स्टर्लिंग स्टेशन पर व्यस्त समय में चढ़ते समय एक व्यक्ति का पैर फिसलकर फंस गया. पैर इस कदर फंसा था कि उसे निकालना पूरी तरह से असंभव था. व्यक्ति के मशक्कत को देखते हुए वहां मौजूद रेल कर्मचारी और यात्री उसकी सहायता के लिए दौड़े. उसके पैर को निकालने के लिए सभी ने प्रयास किया लेकिन कोई भी कामयाब नहीं मिली. उधर ट्रेन भी चलाया उस व्यक्ति की मौत को न्यौता देना था. अब करे तो करे क्या ?


तभी ट्रेन में मौजूद यात्रियों को दूसरी तरफ इकट्ठा होने को कहा गया ताकि व्यक्ति के पैर से ट्रेन का भार कम हो. यह तरीका काम नहीं आया. अंत में सभी यात्री ट्रेन से नीचे उतर आए और बोगियों की ओर खड़ा होकर 10,000 टन की ट्रेन को धक्का लगाने लगे. इस तरह से सैकड़ों पैसेंजर की सहायता से उस व्यक्ति का पैर बाहर निकाला गया. बाल बाल बचने वाला यह यात्री अपने पैरों पर खड़ा हो गया और उसे अस्पताल भी जाने की जरूरत नहीं पड़ी.


मेट्रो में सफर करने वाले आप भी ध्यान दे, जब भी कभी प्लेटफॉर्म पर इस तरह की स्थिति आए तो भगदड़ न मचाए. ऐसा करने की स्थिति में आप का भी पैर फंस सकता है.


वीडियो को देखें:




और भी मजेदार वीडियो देखें:

इस नेता का दिल अभी भी बच्चा है

बाथरूम में घुसते ही उसने जो कुछ देखा वह दिल दहला देने वाला था

एक लड़की ने अपनी तस्वीर खींची लेकिन जब उसे देखा तो कुछ बहुत डरावना था



Tags:                                 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *