Menu
blogid : 15457 postid : 719469

क्या मीडिया ने बनाया है ‘मोदी ब्रांड’ ?

Today`s Controversial Issues

  • 88 Posts
  • 153 Comments

कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मीडियावालों को जेल भेज देने की धमकी दी थी. उनकी मानें तो टीवी चैनल बिके हुए हैं इसलिए सिर्फ मोदी-मोदी की रट लगा रहे हैं. हालांकि हवा के रुख को भांपते हुए अब केजरीवाल सफाई दे रहे हैं कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा. खैर केजरीवाल ने गाहे-बगाहे मीडिया के खिलाफ जो आवाज उठाई थी उसने कहीं ना कहीं बहस के लिए एक मुद्दा जरूर दे दिया है कि “क्या सच में नरेंद्र मोदी की लहर है या मीडिया का बनाया हुआ हौव्वा ?


बीते कुछ महीने से यह प्रचारित किया जा रहा है कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को बढ़ा चढ़ाकर पेश करने के लिए अधिकतर मीडिया ग्रुप्स को भारी धनराशि का भुगतान किया गया है. अपुष्ट सूत्रों के अनुसार, इस बात की पुष्टि कई मीडिया संस्थानों में काम कर रहे संपादकों ने भी की है. उनका कहना है कि मोदी की खबर को चलाने के लिए उनके ऊपर दबाव बनाया जाता रहा है.


वहीं दूसरी तरफ एक वर्ग ऐसा भी है जो इस तरह की खबरों को सिरे से खारिज करता आ रहा है. उनके अनुसार आज मोदी की देश में यदि लहर है तो इसके पीछे उनका मजबूत व्यक्तित्व, साफ-सुथरा प्रशासन देने वाले मुख्यमंत्री की छवि और कहीं ना कहीं यूपीए सरकार की नाकामी है.


आज का मुद्दा


क्या वास्तव में नरेंद्र मोदी की देश में लहर है या फिर यह केवल मीडिया द्वारा बनाई गई हवा है?



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *