Menu
blogid : 312 postid : 1393957

इंडिया और इंग्‍लैंड सीरीज मिस कर सकता है ये स्‍टार गेंदबाज, T20 वर्ल्‍डकप पर पूरा फोकस

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 27 May, 2021

क्रिकेटर्स को खेल के दौरान अकसर चोट लगती रहती हैं, लेकिन कई बार यह चोट उन्‍हें महत्‍वपूर्ण सीरीज खेलने से रोक देती है। कुछ ऐसा ही हाल इंग्‍लैंड के स्‍टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का है। जोफ्रा आर्चर लंबे समय से इंजरी से परेशान थे और हाल ही में उनकी सर्जरी हुई है। उन्‍होंने कहा है कि वह इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली आगामी सीरीज मिस कर सकते हैं, लेकिन टी20 वर्ल्‍ड कप और एशेस सीरीज खेलने पर उनका फोकस है।

Zofra archer. Image courtesy- ANI

कोहनी की सर्जरी से रिकवर हो रहे जोफ्रा आर्चर
इंग्‍लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट की सर्जरी के बाद रिकवरी कर रहे हैं। ऐसे में वह आगामी कुछ सीरीज मिस कर सकते हैं। जोफ्रा पहले ही आईपीएल और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। जून के पहले सप्‍ताह में इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के साथ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी वह नहीं खेल पाएंगे।

टी20 वर्ल्‍डकप और एशेज सीरीज पर फोकस
एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार कोहनी की सर्जरी से रिकवर हो रहे जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि उनका ध्‍यान टी20 वर्ल्‍डकप और एशेज सीरीज पर टिका है। वह अगर पहले फिट हो गए तो भारत के साथ 5 मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेंगे, अगर नहीं तो वह टी20 वर्ल्‍ड कप और एशेज सीरीज के लिए तैयारी करेंगे। उन्‍होंने कहा कि मुझे जल्‍दी नहीं है और मेरी पहली प्राथमिकता इंग्‍लैंड के लिए टी20 वर्ल्‍डकप खेलना है।

Image courtesy- ESPNcricinfo

अगस्‍त में इंडिया के साथ से 5 टेस्‍ट मैच
इंग्‍लैंड और टीम इंडिया के बीच 4 अगस्‍त से 10 सितंबर के बीच 5 मैचों की टेस्‍ट सीरीज शुरू होगी। इसके बाद अक्‍टूबर में आईसीसी टी20 वर्ल्‍डकप भी प्रस्‍तावित है, जो भारत में होना है। इसके बाद इंग्‍लैंड टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज 8 दिसंबर 2021 से 18 जनवरी 2022 तक खेलेगी।

40 से ज्‍यादा मैचों में ले चुके 80 से अधिक विकेट
कैरेबियन देश बारबाडोस में जन्‍में 26 साल के जोफ्रा आर्चर ने मई 2019 में इंग्‍लैंड टीम के लिए डेब्‍यू किया था। वह इंग्‍लैंड के लीडिंग गेंदबाजों में शुमार हैं। जोफ्रा आर्चर बेहद कम समय में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह बना चुके हैं। वह अबतक 13 टेस्‍ट, 17 वनडे और 12 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल चुके हैं। इन मैचों में वह 80 से ज्‍यादा विकेट ले चुक हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : 

1 जन से आबूधाबी में खेले जाएंगे PSL के बाकी 24 मैच

इंग्लैंड दौरे के लिए तगड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, जानें कब रवाना होगी टीम इंडिया

लंका प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन जुलाई में, देखें शिड्यूल

मैच फिक्सिंग के आरोपों से मुक्त हुआ श्रीलंकाई बल्लेबाज

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *